• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PM का कांग्रेस पर निशाना, बोले- IPL होगा, गोली चलाओगे तो मोदी गोला चलाएगा

PM का कांग्रेस पर निशाना, बोले- IPL होगा, गोली चलाओगे तो मोदी गोला चलाएगा

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo-PTI)

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo-PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के हिंडौन में चुनावी सभा में आईपीएल का जिक्र कर सबको चौंका दिया है.

  • Share this:
    भारत में इस वक्‍त लोकसभा चुनाव का दौर जारी है और अब तक चार चरणों के चुनाव हो चुके हैं. जबकि पांचवें चरण का चुनाव 6 मई को है और इस वक्‍त पीएम नरेंद्र मोदी भी चुनावी घमासान में जमकर पसीना बहा रहे हैं. वहीं, आईपीएल 12 का रोमांच भी बिना किसी रुकावट के जारी है और यही बात काफी समय से चर्चा का कारण बनी हुई है.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राजस्थान के हिंडौन में चुनावी सभा में आईपीएल का जिक्र भी कर सबको चौंका दिया है. उन्‍होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि युवा पीढ़ी की पंसद वाले इस टूर्नामेंट के इतिहास में आज तक दो बार ही ऐसा हुआ है, जब यह हिंदुस्तान में नहीं खेला गया.

    IPL पर यह कहा पीएम मोदी ने

    पीएम मोदी ने कहा, ' ये 2009 और 2014 में हुआ था. तबकी सरकार आतंकवादियों से कांपती थी और उनमें आतंकवाद से निपटने का दम नहीं था, तब उन्होंने कह दिया कि चुनाव की वजह से हम आईपीएल के लिए सुरक्षा दे पाने में असमर्थ हैं.'

    यह भी पढ़ें :  सीकर पहुंचे पीएम मोदी, सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस के दावों को बताया नया पैंतरा

    रैली में पीएम मोदी ने आगे कहा,' कांग्रेस की सरकार में दम नहीं था और वह आतंकियों से कांपती थी. इसी कारण उसने चुनाव के साथ आईपीएल कराने की हिम्मत नहीं दिखाई. आज चुनाव भी चल रहा है और आईपीएल भी चल रहा है. इस बीच रामनवमी से लेकर हनुमान जयंती, रमजान आने वाला है, लेकिन आईपीएल चल रहा है, यही फर्क होता है.'

    डरकर भागने वाली सरकार है कांग्रेस की

    पीएम मोदी यहीं नहीं रुके बल्कि उन्‍होंने कांग्रेस को डरकर भागने वाली सरकार तक कह डाला.

    उन्‍होंने कहा, ' ये पूंछ दबाकर भागने वाली सरकार में बैठे थे, मोदी सीना तानके जीता है. आईपीएल होगा, अगर वो गोली चलाएंगे तो मोदी गोला चलाएगा.'

    ये है पूरा मामला

    आपको बता दें कि लोक सभा चुनाव की वजह से आईपीएल का दूसरा सीजन 2009 में साउथ अफ्रीका में खेला गया था. जबकि 2014 में भी आईपीएल के आधे लीग मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए थे. मजेदार बात ये है कि उस वक्‍त कांग्रेस की सरकार थी और उसने आईपीएल आयोजकों को सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर असमर्थतता जता दी थी.

    यह भी पढ़ें : नीतीश का लालू परिवार पर तंज, 'माल बनाने के चक्कर में जेल गए तो कह रहे हैं हमें फंसाया गया'

    हालांकि उस वक्‍त (2009) बीसीसीआई के तमाम अधिकारियों के अलावा आईपीएल के कमिश्‍नर ललित मोदी ने सरकार से सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कई बार मुलाकात की थी, लेकिन जब सरकार ने असमर्थतता जता दी वो भारी मन से टूर्नामेंट को साउथ अफ्रीका ले गए थे. तब डेक्‍कन चार्जर्स ने खिताब जीता था.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज