बड़ी खबर : Coronavirus के बीच इंग्लैंड में शुरू होगा क्रिकेट! मैच खेलने के लिए ईसीबी ने बनाई ऐसी योजना

ऑस्ट्रेलिया में छह जून से डार्विन एवं जिला क्रिकेट प्रतियोगिता के टी20 टूर्नामेंट के साथ पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला जाएगा (फाइल फोटो)
ऑस्ट्रेलिया में छह जून से डार्विन एवं जिला क्रिकेट प्रतियोगिता के टी20 टूर्नामेंट के साथ पहली बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेला जाएगा (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण जहां दुनिया भर के स्‍टेडियम सूने हो गए हैं, वहीं इंग्‍लैंड बोर्ड क्रिकेट मैच का आयोजन करवाने की तैयारी कर रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 7:48 PM IST
  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) दर्शकों के बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बहाल करने की अपनी कवायद के तहत मैदानों पर कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच के लिए चौंकियां और पृथक केंद्र तैयार करने की योजना बना रहा है. ईसीबी (ECB) ने कोविड-19 महामारी के कारण सभी तरह की पेशेवर क्रिकेट (Cricket) को 28  मई तक स्थगित कर दिया था. इससे उसके नए सत्र की शुरुआत में देरी हो रही है.
ईसीबी के प्रतियोगिता निदेशक स्टीव एल्वर्थी ने हालांकि कहा है कि वे बंद स्टेडियमों में खेल फिर से शुरू करने के तरीकों पर गौर कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए उचित व्यवस्था करनी होगी. ताकि वायरस से संक्रमित किसी भी व्यक्ति की पहचान की जा सके.

नंबर ध्‍यान में रखकर काम
एल्वर्थी ने गार्डियन से कहा कि हम खाका तैयार कर रहे हैं कि खाली स्टेडियमों में अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन कैसे होगा. ब्रिटिश सरकार ने वायरस को रोकने के लिए वर्तमान ‘लॉकडाउन’ से पहले 500 से अधिक की भीड़ पर प्रतिबंध लगाया था. एल्वर्थी ने शुरुआती सलाह का जिक्र करते हुए कहा कि सार्वजनिक समारोहों में 500 या इससे कम लोगों की भीड़ की सलाह दी गई थी. उन्होंने कहा कि आपको इस नंबर को ध्यान में रखकर काम करना होगा और इसके बाद चिकित्सकीय प्रावधानों के बारे में सोचना है. आपको मैदान के इर्द गिर्द सुरक्षित और विषाणुरहित वातावरण तैयार करना होगा ताकि जो भी वहां आए उसे कोई खतरा न रहे. एल्वर्थी ने कहा कि इसलिए उनकी गेट पर ही जांच करना, पृथक केंद्र तैयार करना आदि पर हम अभी विचार कर रहे हैं. इंग्लैंड (England) को इस साल चार टीमों वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान (Pakistan) और आयरलैंड की मेजबानी करनी है. इंग्लैंड की महिला टीम दक्षिण अफ्रीका और भारत की मेजबानी करेगी.
चीन के वुहान शहर से फैलना शुरू हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देखते ही देखते पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. 24 हजार से अधिक लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं करीब पांच लाख लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में भी इसका भयंकर प्रकोप नजर आ रहा है. देश में अभी तक 800 लोग इससे संक्रमित हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है.



(भाषा इनपुट के साथ)

Lock Down समय को रोहित, पंत से बिल्‍कुल अलग हटकर बिता रहे हैं बुमराह, देखें Photos

डॉक्टर ही नहीं लड़ रहे Coronavirus से जंग, इन खिलाड़ियों ने भी सबकुछ झोंका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज