• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Corona Virus: न हाथ लगाया और न गले, अनोखे तरीके से न्यूजीलैंड टीम ने मनाया विकेट का जश्न

Corona Virus: न हाथ लगाया और न गले, अनोखे तरीके से न्यूजीलैंड टीम ने मनाया विकेट का जश्न

टॉस के समय दोनों टीमों के कप्तान

टॉस के समय दोनों टीमों के कप्तान

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच पहला वनडे मैच खाली स्टेडियम में खेला गया

  • Share this:
    सिडनी. कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर के कारण मैच खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं. खिलाड़ी भी न तो गले लगा रहे हैं और न ही हाथ मिला रहे हैं. मगर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने जश्न मनाने का एक अलग ही  तरीका निकाल लिया. अक्सर क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी किसी विकेट का  जश्न अपनी टीम को गले लगाकर या हाथ मिलाकर मनाते हैं, मगर अब इस महामारी के कारण न्यूजीलैंड टीम ने  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेट का जश्न कोहनियों का इस्तेमाल करके मनाया.

    ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड  (Australia vs New Zealand) के बीच शुक्रवार  को सिडनी में तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया. खाली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में खिलाड़ी भी इस महामारी के प्रति जागरूक नजर आए. इसी वजह से कीवी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के विकेट का जश्न कोहनियों से मनाया. कोरोना वायरस से अभी तक हजारों  लोगों की मौत हो चुकी है.  जिस वजह से कई टूर्नामेंट रद्द कर दिए  गए हैं.



    ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 71 रनों से  मात दी. मैच खत्म होने के बाद भी दोनों टीमाें ने हाथ नहीं मिलाया. सिर्फ तालियां बजाकर एक दूसरे का उत्साह बढ़ाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए थे. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 187 रनों पर ही सिमट गई. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला खाली स्टेडियम में खेला गया. दर्शकों के न होने के  कारण कई बार खिलाड़ियों को ही सीटों के बीच में गेंद खोजनी पड़ी.

    चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस वायरस ने दुनियाभर को दशहत में ला ‌दिया है. अब तक भारत में भी इसके 80 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. जिस वजह से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज को रद्द कर दिया गया है. वहीं आईपीएल के 13वें सीजन को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है.

    IPL पर आई बड़ी खबर, CoronaVirus के चलते 15अप्रैल तक के लिए टाला गया टूर्नामेंट

    Corona Virus : IPL रद्द हुआ तो BCCI को होगा 10 हजार करोड़ रुपये का नुकसान!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज