जिस गेंदबाज ने कोहली को किया परेशान, Coronavirus ने खत्‍म किया उसका करियर!

वराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह से पूछा कि सचिन तेंदुलकर अैर विराट कोहली में से कौन उनका पसंदीदा बल्‍लेबाज है (फाइल फोटो )

2016 में मोहाली टेस्‍ट में इंग्लिश गेंदबाज ने विराट कोहली (Virat Kohli), रवींद्र जडेजा को काफी परेशान किया था.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में दहशत मचा रखी है. इस महामारी ने बीसीसीआई के साथ-साथ इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड को मुश्किल में ला दिया है. जहां वायरस के कारण आईपीएल 15 अप्रैल तक के लिए टल चुका है, वहीं इंग्लिश क्रिकेट के समर सीजन पर भी काफी असर पड़ा है और इसी वजह से इंग्‍लैंड के क्रिकेटर गैरेथ बैटी (Gareth Batty)  का करियर भी मुश्किल में पड़ गया है. काउंटी क्रिकेट के दिग्‍गज ऑल राउंडर गैरेथ का मानना है कि अब वह वापस से कभी भी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.

    दरअसल मई से सितंबर तक इंग्लिश क्रिकेट का समर सीजन चलेगा, जिसमें तीन बड़े टूर्नामेंट इंग्लिश फर्स्ट क्‍लास चैंपियनशिप, 50 ओवर टूर्नामेंट और टी20 ब्‍लास्‍ट में 18 काउंटीज टीमें खेलेगी. इसी साल बोर्ड द हंड्रेड लीग का भी उद्घाटन करने वाला है. मगर इस महामारी के कारण अब सवाल खड़ा हो गया है कि क्‍या काउंटी सीजन होंगे या नहीं.

    गैरेथ का आखिरी सीजन है
    यदि यह सीजन रद्द होता है तो कई युवा क्रिकेटरों को नुकसान होगा, मगर गैरेथ के लिए यह काफी निराशजनक होगा. 42 साल के गैरेथ का यह आखिरी काउंटी सीजन है. वह अपने 23 साल के लंबे करियर का अंत इस तरह से होते हुए नहीं देखना चाहते. गैरेथ ने सरे के साथ 12 महीने का अनुबंध किया था, जो सितंबर में खत्‍म हो जाएगा.

    ऑफ स्पिनर गैरेथ ने हाल ही में एक इंटरव्‍यू में कहा था कि उन्‍होंने शायद अपना आखिरी फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेल लिया है. उन्‍हें लगता है कि अब वह वापस से क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. टॉकस्‍पोर्ट्स2 से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें नहीं पता कि वह क्‍या करें. गैरेथ ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2016 में खेला था.

    मोहाली ने खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच
    गैरेथ ने 261 फर्स्‍ट क्‍लास मैच, 271 लिस्‍ट ए और 171 टी20 मैच खेले हैं. उन्‍होंने तीनों फॉर्मेट में 1 हजार 74 विकेट लिए और 10 हजार 396 रन बनाए. सरे के इस क्रिकेटर ने 9 टेस्‍ट, 10 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्‍होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच मोहाली में भारत के खिलाफ 2016 में खेला था. इस मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. इस मुकाबले में भारतीय बल्‍लेबाजों ने जमकर चौके छक्‍के उड़ाए थे. चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली (Virat Kohli), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव ने अर्धशतक जड़े थे. इंग्लिश गेंदबाज फ्लॉप रहे थे. एक मात्र गैरेथ ही ऐसे गेंदबाज थे, जिन्‍होंने भारतीय बल्‍लेबाजों को थोड़ा परेशान किया. पहली पारी में उनकी इकोनॉमी 2.93 की रही, जबकि दूसरी पारी में 5.40 की रही.

    24 मार्च को होगा IPL को लेकर बड़ा फैसला, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी अहम बैठक

    केविन पीटरसन ने हिंदी में भारतीय फैंस से की खास अपील, PM मोदी ने दिया यह जवाब

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.