हजारों दर्शकों के बीच बैठा था कोरोना वायरस का मरीज, राष्ट्रपति की मनाही के बावजूद खेला गया क्रिकेट मैच!

हजारों दर्शकों के बीच बैठा था कोरोना वायरस का मरीज, राष्ट्रपति की मनाही के बावजूद खेला गया क्रिकेट मैच!
श्रीलंका के घरेलू मैच में मिला कोरोना वायरस का मरीज

एक ओर जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, वहीं क्रिकेट के मैदान से एक बेहद ही डरावनी खबर आ रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 11:01 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. दुनिया का हर देश इसका प्रकोप झेल रहा है. कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों ने अपनी सभी सीरीज या टूर्नामेंट स्थगित कर दिये हैं लेकिन श्रीलंका में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद वहां हजारों लोगों को कोरोना वायरस हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका में खेले गए एक घरेलू मैच के चलते पूरे देश में कोरोना वायरस फैलने का खतरा मंडरा रहा है.

दर्शकों के बीच बैठा था कोरोना वायरस का मरीज
ईएसपीएन क्रिकेइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका में एक घरेलू मैच के दौरान हजारों दर्शक कोलंबो के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब के स्टेडियम में आए और उनके बीच एक कोरोना वायरस का मरीज भी बैठा हुआ था. दरअसल एस. थॉमस कॉलेज और रॉयल कॉलेज के बीच 12 से 14 मार्च के बीच खेले गए मैच में मौजूद हजारों दर्शकों में से एक दर्शक की कोरोनावायरस की जांच पॉजिटिव आई है. इस शख्स से जो भी संपर्क में आया था उसने अपने आप को अलग-थलग कर लिया है.

राष्ट्रपति की मनाही के बावजूद मैच का आयोजन



बड़ी बात ये है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षा ने मंगलवार को ही रॉयल थॉमेन मैच को रद्द करने को कहा था कि लेकिन उनकी बात को अनसुना कर दिया गया. डॉक्टरों को डर है कि इस मैच के कारण इस बीमारी काफी लोगों में घर कर सकती है.



श्रीलंका क्रिकेट एसोसिएशन की बड़ी लापरवाही
बता दें श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही कोरोना वायरस के चलते इंग्लैंड के साथ अपने पूरे दौरे को स्थगित कर दिया था. लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू मैचों को नहीं रोका. घरेलू मैचों में ज्यादा लोग नहीं आते ये सोच श्रीलंका बोर्ड ने इसकी मंजूरी दी थी लेकिन एसएससी ग्राउंड पर हजारों की संख्या में लोग पहुंचे और उनके बीच कोरोना वायरस का मरीज भी मिल गया, इसके बाद से वहां दहशत का माहौल है. खबरों की मानें तो उस मरीज के संपर्क में आने वाले सभी लोगों ने खुद को अलग-थलग कर लिया है.

श्रीलंका का घरेलू क्रिकेट स्थगित
श्रीलंका में इस खबर के बाद से हड़कंप मचा हुआ है और अब श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू सीजन को स्थगित कर दिया है. श्रीलंका में शुक्रवार को सप्ताह के अंत में कर्फ्यू लगाया गया ताकि कोरोनावायरस को कुछ हद तक नियंत्रित किया जा सके. भाषा के इनपुट के साथ)


इस टीम के 8 खिलाड़ियों में कोरोना वायरस के लक्षण, टीम से किए गए बाहर

टीम इंडिया के बाद बीसीसीआई ने भी की धोनी की 'छुट्टी', फैंस का चढ़ा पारा
First published: March 21, 2020, 10:51 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading