लाइव टीवी

केविन पीटरसन ने भारतीय फैंस से हिंदी में की खास अपील, PM मोदी ने दिया यह जवाब

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 8:59 AM IST
केविन पीटरसन ने भारतीय फैंस से हिंदी में की खास अपील, PM मोदी ने दिया यह जवाब
केविन पीटरसन ने भारतीय फैंस को घर में ही रहने की सलाह दी है (सांकेतिक फोटो )

पूर्व इंग्लिश कप्‍तान ने आईपीएल टीम के अपने एक साथी की मदद से हिंदी सीखी

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 8:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर से जूझ रही है. चीन के वुहान शहर से निकलकर इस वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. अब तक करीब 9 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि दो लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं. सिर्फ छूने से ही फैलने वाली इस महामारी के कारण लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. दुनिया के ज्‍यादातर स्‍टेडियम सूने नजर आ रहे हैं. स्‍कूल, कॉलेज, मॉल्‍स सब बंद हो चुके हैं.


सरकार अपने लोगों की सुरक्षा के लिए स्थिति के अनुसार एडवाइजरी जारी कर रही है. इसी बीच इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने हिंदी में भारतीय फैंस से अपील की है. पीटरसन ने शुक्रवार को अपनी पूर्व आईपीएल टीम के साथी श्रीवत्स गोस्वामी की मदद से हिंदी में एक संदेश पोस्ट करके भारत के नागरिकों से कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए सरकारी निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया. इसका जवाब देते हुए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, 'खतरनाक बल्लेबाज जिन्होंने अपनी टीम को मुश्किल समय में देखा है. वह हमसे कुछ कहना चाहते हैं. हम भी साथ आकर कोविड19 के खिलाफ लड़ते हैं.





Kevin Pietersen, coronavirus, cricket, sports news, केविन पीटरसन, कोरोना वायरस, क्रिकेट



सरकार के निर्देशों का पालन करें



पीटरसन ने ट्वीट करते हुए कहा था, 'नमस्ते इंडिया, हर कोई कोरोनो वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में एकजुट है और सभी को अपनी सरकार के निर्देशों को सुनना चाहिए और कुछ दिनों के लिए घर पर रहना चाहिए. यह स्मार्ट होने का समय है. पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट किया कि नमस्ते इंडिया, हम सब कोरोना वायरस को हराने में एक साथ हैं, हम सब अपने अपने सरकार की बात का निर्देश करे और घर में कुछ दिनों के लिए रहें, ये समय है होशियार रहने का. आप सभी को ढेर सारा प्यार. उन्होंने भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज गोस्वामी को हिंदी सिखाने का श्रेय भी दिया. दोनों आईपीएल (IPL) में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिएखेल चुके हैं.

इस जगह खेला जाएगा भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्‍ट!

धोनी पर बोले सुनील गावस्कर, टीम आगे बढ़ चुकी है, वो चुपचाप संन्यास ले लेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 8:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर