Lock Down में भी आराम नहीं कर रहे हैं ऋषभ पंत, IPL की तैयारियों में जुटे! देखें Video

न्‍यूजीलैंड दौरे के खराब प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत को आईपीएल से उम्‍मीद है (फाइल फोटो)
न्‍यूजीलैंड दौरे के खराब प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत को आईपीएल से उम्‍मीद है (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया दशहत में है. भारत भी लॉक डाउन है, जिसके कारण कोई भी घर से नहीं निकल रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 4:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया दहशत में है. सभी खेल टूर्नामेंट्स स्‍थगित हो गए हैं. खिलाड़ी अपने घरों में कैद हैं. वहीं करियर के खराब दौर से गुजर रहे भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी इस समय घर पर ही समय बिता रहे हैं, मगर वह लॉक डाउन के समय को बर्बाद करना नहीं करना चाहते और घर के अंदर ही आईपीएल की तैयारियों में जुट गए हैं. वह अपनी फिटनेस पर खास ध्‍यान दे रहे हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने पंत का वीडियो शेयर किया. जिसमें वह वर्कआउट करते नजर आ रहे हैं. वीडियो शेयर करने के साथ ही बीसीसीआई ने लिखा कि इनडोर वर्कआउट में देखिए. पंत घर पर ही ट्रेडमिल पर दौड़ रहे हैं और बाकी सभी एक्‍सरसाइज कर रहे हैं.



पंत पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के 21 दिनों के लिए देश को लॉक डाउन करने के बाद पंत ने लोगों से घर में ही रहने की अपील की थी.
आईपीएल पर पंत की नजर
पंत के खेल की बात करें तो वह न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में प्रभातिव करने में असफल रहे थे. वह भी बाकी भारतीय बल्‍लेबाजों की तरह संघर्ष करते नजर आए थे.ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोट लगने के बाद उनकी जगह पर केएल राहुल (KL Rahul) को विकेटकीपिंग का मौका दिया गया. राहुल ने बल्‍ले और विकेटकीपिंग दोनों से ही प्रभावित किया. इसके बाद तो पंत के करियर पर ही तलवार लटक गई. न्‍यूजीलैंड दौरे पर भी टी20 और वनडे में राहुल ने ही जिम्‍मेदारी संभाली थी.  न्‍यूजीलैंड के निराशजनक दौरे के बाद पंत की नजर आईपीएल (IPL) पर थी, मगर कोरोना वायरस के कारण उसे भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया.


पंत ने 2016 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से डेब्‍यू किया था और वह दिल्‍ली के अहम खिलाड़ी हैं. पिछले आईपीएल में उन्‍होंने 16 मैचों में 37.53 की औसत और 162.66 की स्‍ट्राइक रेट से 488 रन जड़े थे. ऑस्‍ट्रेलिया टीम के भारत दौरे के बाद से ही पंत का करियर खराब दौर से गुजर रहा है.

दान देने में विदेशी खिलाड़ियों से कितने पीछे हैं भारतीय, जानिए कमाई और योगदान

Flashback : ऑस्ट्रेलिया पर विराट कोहली का कहर, वर्ल्ड कप जीतने का टूटा सपना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज