Corona Virus: खाली स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों वनडे मैच खेलेगी टीम इंडिया

कोरोना वायरस के कारण ये कदम उठाया गया है.

कोरोना वायरस के कारण ये कदम उठाया गया है.

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 15 और 18 मार्च को तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी दोनों वनडे मैच खेले जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2020, 7:15 AM IST
  • Share this:
राजकोट. कोरोना वायरस (Corona Virus)  का असर भारतीय क्रिकेट पर भी दिखने लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa)  के बीच 15 और 18 मार्च  को खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे और तीसरे वनडे मैच का आयोजन खाली स्टेडियम में किया जाएगा. वहीं बंगाल और सौराष्ट्र के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले का आखिरी दिन भी खाली स्टेडियम में खेला जाएगा. 13 मार्च को रणजी ट्रॉफी मुकाबले का पांचवां और ‌आखिरी दिन है.  हालांकि चार दिन का खेल खत्म हो चुका है, मगर सावधानी बरतते हुए यह कदम उठाया जा रहा है.

बीसीसीआई ने कहा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों खाली स्टेडियम में होंगे. बीसीसीआई खेल मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ मिलकर काम कर रही है. खेल मंत्रालय और स्वास्‍थ्य मंत्रालय से लंबी बातचीत के बाद बीसीसीआई ने यह फैसला लिया. सीरीज का दूसरा वनडे लखनऊ में  और तीसरा वनडे मैच कोलकाता में खेला जाएगा. दरअसल स्वास्‍थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी करके सभी फेडरेशन को कहा कि वह अधिक भीड़भाड़ से बचें. वहीं सूत्र ने कहा कि आईपीएल के 13वें सीजन में 15 अप्रैल तक विदेशी खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे. दरअसल केंद्र सरकार ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने की कवायद के तहत बुधवार को सभी मौजूदा विदेशी वीजा 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए.

Ranji Trophy, corona virus, india vs south africa, sports news, रणजी ट्रॉफी, कोरोना वायरस, भारत बनाम साउथ अफ्रीका

बीसीसीआई करेगी पैसे वापस
सीरीज के आखिरी दोनों मैच खाली स्टेडियम में करवाने के फैसले के बाद बीसीसीआई टिकट के पैसे वापस करेगी. इससे पहले दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में अधिक बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका.

लखनऊ को बड़ा झट‌का

खाली स्टेडियम में मैच करवाने का फैसला लखनऊ के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है. दरअसल सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होना है और स्‍थानीय फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे ‌थे. दरअसल इस स्टेडियम पर टीम इंडिया (Team India) अपना पहला वनडे और ओवरऑल दूसरा मैच खेलेगी. इससे पहले भारतीय टीम ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच खेला ‌था और उस मैच में बाद अब जाकर इकाना को टीम इंडिया की मेजबानी करने का मौका मिला था.



ICC पर भी गिरी Corona Virus की गाज, मजबूरी में लेना पड़ा ये बड़ा फैसला

CoronaVirus: IPL आयोजित करने के पक्ष में नहीं विदेश मंत्रालय,दिया ये बड़ा बयान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज