लाइव टीवी

Coronavirus से लड़ने के लिए इस दिग्‍गज क्रिकेटर का बड़ा कदम, सैनिटाइजर बनाना शुरू किया

भाषा
Updated: March 19, 2020, 11:11 PM IST
Coronavirus से लड़ने के लिए इस दिग्‍गज क्रिकेटर का बड़ा कदम, सैनिटाइजर बनाना शुरू किया
शेन वॉर्न की कंपनी अब शराब कर जगह हैंड सैनिटाइजर बना रही है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण हर देश में हैंड सैनिटाइजर की कमी हो गई है.

  • Share this:
मेलबर्न. कोरोना वायरस (CoronaVirus) की महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए महान क्रिकेटर शेन वाॅर्न (Shane Warne) की डिस्टलरी में अब एल्कोहल युक्त सैनिटाइजर बनाना शुरू कर दिया है, जो पहले ‘जिन’ (एक तरह की शराब) बनाती थी. इस महामारी से अब तक पूरी दुनिया में दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9000 लोगों की जान चली गई है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में हाथ साफ करने के लिए सैनिटाइजर की कमी हो रही है.



वाॅर्न  की कंपनी ‘708 जिन’ ने अब 17 मार्च से मेडिकल ग्रेड का 70 प्रतिशत एल्कोहल युक्त सैनिटाइजर बनाना शुरू कर दिया है जो ऑस्ट्रेलिया के दो अस्पतालों के लिए होगा.

वाॅर्न ने बयान में कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया के लोगों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति है और इस बीमारी से बचने और लोगों को बचाने के लिए हमें अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली की मदद के लिए वो सब करना होगा जो हम कर सकते हैं.



corona virus, hand sanitizers, shane warner, cricket, sports news, कोरोना वायरस, सैनिटाइजर, वाॅर्न



ऑस्‍ट्रेलिया में सैनिटाइजर की मांग बढ़ी
शेन वॉर्न (Shane Warne) ने कहा कि मैं खुश हूं कि सेवनजीरोऐट ऐसा बदलाव कर सकती है और अन्य को भी ऐसा करने के लिये प्रेरित कर सकती है. ऑस्ट्रेलिया में अब तक 565 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि छह लोगों की मौत हो गई है. बढ़ते मामलों से ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में हैंड सैनेेटाइजर की काफी मांग बढ़ गई है और इसे खरीदने को लेकर अफरातफरी मच रही है. चीन के वुहान शहर से फैलनाा शुरू हुए इस वायरस ने देखते ही देखते पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया है. भारत में भी दिन पर दिन इसके मामले बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए भारत में विदेशियों के आने पर रोक लगा दी गई है. वहीं देश लौट रहे भारतीय की पूरी तरह से जांच की जा रही है. देश में मॉल्‍स, स्‍कूल, कॉलेज, जिम, थियेटर सभी को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है.

Coronavirus पर बोले शोएब अख्‍तर, क्‍या गारंटी है कि 3 महीने जिंदा रहोगे?

जिन क्रिकेटरों को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती वो भी मुझसे दमदार'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 10:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading