लाइव टीवी

बड़ी खबर: भारत-पाकिस्‍तान के बीच 3 मैचों की सीरीज! इस तरह होगा पैसों का बंटवारा, ये है पूरा मामला

News18Hindi
Updated: April 8, 2020, 6:54 PM IST
बड़ी खबर: भारत-पाकिस्‍तान के बीच 3 मैचों की सीरीज! इस तरह होगा पैसों का बंटवारा, ये है पूरा मामला
शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्‍तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज करवाने का प्रस्‍ताव रखा है (फाइल फोटो)

भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच इस सीरीज को दुबई में करवाने का प्रस्‍ताव रखा गया है और इसके लिए चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया जा सकता है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी खतरनाक महामारी से जूझ रही है. हर कोई अपने-अपने स्‍तर पर मदद कर रहा है. खिलाड़ी अपनी जर्सी, ट्रॉफी, बल्‍ले आदि की नीलामी करके धन जुटा रहे हैं तो कुछ हॉस्पिटल में मदद कर रहे हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने प्रस्‍ताव रखा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए धन जुटाने के लिए भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज कराई जाए.

दरअसल दोनों ही देशों के बीच राजनीतिक संबंध अच्‍छे नहीं है, जिसके चलते कई सालों से दोनों देशों के बीच कोई सीरीज नहीं हुई. दोनों टीमों का आमना-सामना सिर्फ आईसीसी इवेंट में ही होता है. भारत पर 2008 में आतंकवादी हमले के बाद से दोनों देशों ने एक दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है. दोनों का सामना आईसीसी टूर्नामेंटों और एशिया कप में हुआ है.

सीरीज हारने पर भी दुख नहीं
शोएब ने इस्लामाबाद से प्रेस ट्रस्ट से कहा कि संकट के इस दौर में वह दोनों देशों के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का प्रस्ताव रखते हैं. पहली बार इस श्रृंखला का नतीजा कुछ भी निकले , दोनों देशों में से किसी के क्रिकेटप्रेमियों को दुख नहीं होगा. उन्होंने कहा कि विराट कोहली शतक जमाते हैं तो हम खुश होंगे. बाबर आजम शतक ठोकते हैं तो आप खुश होंगे. मैच का नतीजा जो भी निकले, दोनों टीमें विजयी होंगी. उन्होंने कहा कि इस मैच को काफी दर्शक मिलेंगे. पहली बार दोनों देश एक दूसरे के लिए खेलेंगे. इससे जो भी पैसा मिले, वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दोनों देशों में बराबर बांट दिया जाए.



इंसानियत की बात हो


शोएब ने कहा कि इस समय सभी घरों में बैठे हैं तो वे ये मैच देखेंगे. भले ही अभी नहीं, लेकिन जब हालात सुधरने लगे तो ये मैच दुबई में खेले जा सकते हैं. इसके लिए चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इससे दोनों देशों के राजनीतिक संबंध भी सुधर सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि संकट के इस दौर में दोनों देशों को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए.

इस दिग्‍गज गेंदबाज ने कहा कि भारत अगर 10 हजार वेंटिलेटर देता है तो पाकिस्तान इसे हमेशा याद रखेगा. पाकिस्‍तान तो सिर्फ मैचों की पेशकश कर सकता है. बाकी अधिकारियों को तय करना है. पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की चैरिटी की मदद का अनुरोध करने वाले भारतीय क्रिकेटरों युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और हरभजन सिंह की आलोचना के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि यह अमानवीय है. इस समय देश या मजहब की बात नही, इंसानियत की बात होनी चाहिए.

(भाषा इनपुट के साथ)

IPL 2020 स्थगित होने से खुश हैं दीपक चाहर, बताया- क्या फायदा हुआ

कैफ के बेटे का मजाक सह नहीं पाए शोएब अख्तर, कहा- मैच हो जाए, पता चल जाएगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2020, 6:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading