लाइव टीवी

भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाला ये खिलाड़ी कोरोना वायरस से लड़ रहा है जंग, बचा रहा है लोगों की जान

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 5:31 PM IST
भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाला ये खिलाड़ी कोरोना वायरस से लड़ रहा है जंग, बचा रहा है लोगों की जान
जोगिंदर शर्मा कर रहे हैं कोरोना वायरस के दौरान ड्यूटी

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने सबकुछ ठप कर दिया है, हर कोई अपने घर में बंद है लेकिन टीम इंडिया को टी20 चैंपियन बनने वाला खिलाड़ी आम लोगों की जान बचा रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 5:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से एक ओर जहां सभी खिलाड़ी अपने घर पर बंद रहने को मजबूर हैं, वहीं टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाला खिलाड़ी सड़कों पर लोगों की मदद कर रहा है, उन्हें जानलेवा महामारी से बचा रहा है. हम बात कर रहे हैं पूर्व ऑलराउंडर जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) की जिन्होंने साल 2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप में भारत को जीत दिलाई थी. जोगिंदर शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन वो अब हरियाणा पुलिस के डीएसपी हैं और कोरोना वायरस के दौरान भी वो घर से बाहर ड्यूटी पर हैं.

कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं जोगिंदर
जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) डीएसपी हैं और इस वक्त उनकी ड्यूटी लगी हुई है. वो सड़क पर निकल रहे लोगों को घर वापस भेज रहे हैं. बता दें कोरोना वायरस की वजह से हरियाणा में भी लॉक डाउन है लेकिन फिर भी लोग घर से बाहर निकल रहे हैं. लोगों को बाहर निकलने से रोकने की जिम्मेदारी जोगिंदर शर्मा को भी मिली हुई है. जोगिंदर शर्मा ने ट्वीट कर लोगों से अपील करते हुए लिखा, 'रोकथाम कोरोना वायरस का एकमात्र इलाज है, चलो एक साथ रहें और इस महामारी से लड़ें...कृपया हमारे साथ सहयोग करें. जय हिंद'

जोगिंदर शर्मा ड्यूटी पर तैनात




जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) को साल 2007 वर्ल्ड कप में भारत को जीत दिलाने के बाद हरियाणा पुलिस में नौकरी मिली थी और आज वो डीएसपी के पद पर कार्यरत हैं. जोगिंदर शर्मा स्पोर्ट्स कोटे से जरूर पुलिस अधिकारी बने लेकिन अब वो सबकुछ छोड़कर देश और समाज की सेवा कर रहे हैं.

जोगिंदर शर्मा का करियर
जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) ने भारत के लिए महज 4 वनडे और 4 टी20 मैच ही खेले. जोगिंदर शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ पांच विकेट लिये. हालांकि उनके ये विकेट भारत के बहुत काम आए. जोगिंदर शर्मा को साल 2007 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिला. जोगिंदर ने सेमीफाइनल और फाइनल मैच में बेमिसाल प्रदर्शन कर भारत को चैंपियन बनाया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में जोगिंदर ने आखिरी ओवर में दो विकेट लेकर भारत को जीत दिलाई, वहीं फाइनल में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर फेंका और मिस्बाह उल हक को आउट कर टीम इंडिया को चैंपियन बनाया. हालांकि इस मैच के बाद जोगिंदर शर्मा का टी20 करियर खत्म हो गया, उन्हें कभी भारतीय टीम में नहीं चुना गया. साल 2007 ही उनके इंटरनेशनल क्रिकेट का आखिरी साल रहा.

Coronavirus : 5 साल की बेटी को महामारी से बचाने को आगे आए वॉर्नर, Video वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 5:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,147,364

     
  • कुल केस

    1,598,168

    +80,145
  • ठीक हुए

    355,401

     
  • मृत्यु

    95,403

    +6,946
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर