Home /News /sports /

जिस जर्सी को पहनकर भारत से छीना था चैंपियंस ट्रॉफी खिताब, उसी को नीलाम करेंगे पाकिस्तानी कप्तान

जिस जर्सी को पहनकर भारत से छीना था चैंपियंस ट्रॉफी खिताब, उसी को नीलाम करेंगे पाकिस्तानी कप्तान

पाकिस्तान ने 2017 में जीती थी चैंपियंस ट्रॉफी

पाकिस्तान ने 2017 में जीती थी चैंपियंस ट्रॉफी

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में अब तक 30 लाख से ज्यादा संक्रमित हैं

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी पूरी दुनिया में फैल चुकी है. अब तक लाखों लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और कई लोगों की जान जा चुकी है. पीड़ित लोगों की मदद के लिए अब तक कई लोग आगे आ चुके हैं. क्रिकेटर्स की बात करें तो कुछ ने पैसे दान किए हैं वहीं कुछ ने अपनी कीमती चीजें नीलाम करने का फैसला किया है. पाकिस्तान (Pakistan) के टेस्ट कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) ने कोविड-19 (Azhar Ali) महामारी से लड़ाई के लिए राहत कोष इकट्ठा करने के मकसद से उस बल्ले को नीलाम करने का फैसला किया है जिससे उन्होंने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तिहरा शतक लगया था. इसके साथ ही उन्होंने भारत की सबसे शर्मनाक और बड़ी क्रिकेट हार से जुड़ी चीज की नीलामी का भी ऐलान किया है.

    अजहर अली ने की नीलामी की घोषणा
    अली इसके साथ ही उस जर्सी को भी नीलाम करेंगे जिसका इस्तेमाल उन्होंने 2017 चैम्पियन्स ट्राफी में किया. इसके फाइनल में भारत को हराकर पाकिस्तान चैम्पियन बना था. अली ने अपने इस बल्ले को जर्सी को सबसे करीबी सामान' में से दो बताते हुए इसकी आधार कीमत 10 लाख पाकिस्तानी रुपये रखी है. इसकी नीलामी पांच मई तब चलेगी.

    पैतीस साल के इस खिलाड़ी ने ट्वीट किया, ‘मै अपनी दो करीबी चीजों को नीलाम कर रहा हूं ताकि इस मुश्किल स्थिति का सामना कर रहे लोगों की मदद कर सकूं. इनका आधार मूल्य 10 लाख पाकिस्तानी रुपये है.’ अली दिन-रात्रि मैच में तिहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज है.

    जेम्स एंडरसन ने भी किया सामान नीलाम
    इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) कोविड-19 (Covid-19) महामारी से लड़ने के लिए अपने हस्ताक्षर वाली शर्ट, बल्ला और विकेट की नीलामी किया था. एंडरसन ने इनका इस्तेमाल केपटाउन में खेले गये पिछले टेस्ट में किया था. एंडरसन (James Anderson) ने ट्विटर पर लिखा, ‘हम ईबे पर ‘गोवेलफंड’ के लिए नीलामी कर रहे हैं. इस नीलामी में केपटाउन में खेले गए मेरे आखिरी टेस्ट की शर्ट, विकेट (स्टंप) और बल्ला शामिल है.’ शुक्रवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी लोगों की मदद के लिए क्रिकेट के सामान की नीलामी की घोषणा की थी.

    एश्ले बार्टी: टेनिस की नंबर-1 खिलाड़ी जो नेटबॉल से लेकर वुमंस बिग बैश लीग तक में खेल चुकी हैं

    सचिन तेंदुलकर ने कहा- मुश्किल में पृथ्वी शॉ की मदद की, मेरे दरवाजे सभी के लिए खुले

    Tags: Azhar, Coronavirus, Coronavirus Epidemic, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर