ICC पर भी गिरी Corona Virus की गाज, मजबूरी में लेना पड़ा ये बड़ा फैसला

ICC पर भी गिरी Corona Virus की गाज, मजबूरी में लेना पड़ा ये बड़ा फैसला
कोरोना वायरस के चलते टल सकती है आईसीसी बोर्ड की बैठक.

कुछ समय पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण एशियन क्रिकेट काउंसिल के सदस्यों ने अपनी मीटिंग को टालने का फैसला किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 5:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. खेल की दुनिया में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) ने अपने पैर फैला लिए हैं. जहां खिलाड़ियों को मैदान पर विपक्षी टीम से हाथ मिलाने के लिए मना किया गया हैं, वहीं कुछ मैच का आयोजन खाली स्टेडियम में किया जा रहा है. इस वायरस के कारण आईसीसी मुख्य अधिकारी और बोर्ड सदस्य के बीच होने वाली चार दिवसीय मीटिंग को अनिश्चिकाल के लिए टाल दिया गया है. दुनियाभर में अभी तक 4 हजार से भी अधिक लोगों की मृत्यु इस वजह से हो चुकी है. जबकि हजारों लोग इससे संक्रमित हैं. मीटिंग को टालने का फैसला दुनिया भर में मामलों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखकर कुछ दिनों पहले लिया गया था.  इंटरनेशनल क्रिकेट की गर्वनिंग बॉडी ने सभी  सदस्य देशों  को इस फैसले की जानकारी दी. दो सप्ताह पहले कोरोना वायरस के कारण एशियन क्रिकेट काउंसिल के सदस्यों ने भी अपनी मीटिंग को टालने का फैसला किया था.

शशांक मनोहर के कार्यकाल का भी अंत!
वहीं एक सूत्र ने कहा कि आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर अपने कार्यकाल को बढ़ता हुआ नहीं देख रहे. शायद वह गवर्निंग बॉडी में वापस नहीं लौटे. मनोहर नवंबर 2015 से इस शीर्ष पद पर बने हुए हैं. सूत्र ने कहा कि यह मीटिंग मनोहर की आखिरी बैठक होती. लेकिन अब बैठक नहीं हो रही  तो यह उनके लिए आखिरी गुड बॉय होना चाहिए.

आईपीएल पर भी संकट
इस वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है. जिस वजह से आईपीएल को रद्द करने पर चर्चाएं चल रही है. हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही साफ कर दिया था कि आईपीएल का यह सीजन तय समय और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही शुरू होगा. टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई में 29 मार्च को खेला जाएगा. हालांकि एक खबर ये भी आ रही है कि आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में किया जा सकता है, क्योंकि खेल मंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि भीड़भाड़ में संक्रमण फैलने की अधिक संभावना होती है. ऐसे में दर्शकों को खतरे में नहीं डाला जा सकता है. हालांकि आईपीएल पर  कोई भी फैसला गर्वनिंग  काउंसिल की 14 मार्च को होने वाली मीटिंग के बाद ही लिया जाएगा. दरअसल कर्नाटक सरकार ने मैचों की मेजबानी न करने का फैसला किया, वहीं महाराष्ट्र ने आईपीएल के पहले मुकाबले की टिकट की बिक्री पर बैन लगा दिया है.



CoronaVirus: IPL आयोजित करने के पक्ष में नहीं विदेश मंत्रालय,दिया ये बड़ा बयान

पंड्या के 20 छक्कों की हकीकत आई सामने, टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को बताया राज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading