लाइव टीवी

केविन पीटरसन ने हिंदी में कहा-पीएम मोदी की बात मानें सब लोग...कोरोना वायरस को जल्द हराएंगे

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 5:01 PM IST
केविन पीटरसन ने हिंदी में कहा-पीएम मोदी की बात मानें सब लोग...कोरोना वायरस को जल्द हराएंगे
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन पहले भी हिंदी में टवीट करते रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को काबू में करने के लिए भारत में 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 5:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऐसे में जबकि पूरी दुनिया में खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं, इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) आजकल हिंदी सीखने की कोशिशों में जुटे हैं. हाल ही में उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर हिंदी में ट्वीट करके खूब सुर्खियां बटोरी थी. अब जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत में 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा कर दी है, केविन पीटरसन ने एक बार फिर हिंदी में ट्वीट कर दुनिया भर में महामारी का रूप ले चुके इस वायरस के खिलाफ जंग का ऐलान किया है.

दरअसल, अपने ताजा ट्वीट में इंग्लैंड (England) के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने भारतीय लोगों से लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पीएम मोदी (PM Modi) की बात मानने को कहा है. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं. अब तक इस महामारी से 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 600 लोग इसके संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.

सुनने में आया है कि आपकी अवस्था भी हमारी तरह है...
अपने दिलचस्प ट्वीट में केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने लिखा है, नमस्ते इंडिया, सुनने में आया है कि आपकी अवस्था भी हमारी तरह है. पीएम मोदी ने 21 दिन के लिए पूरा देश लॉकडाउन करने का आदेश दिया है. मेरा अनुरोध है कि आप इस निर्देश का पालन करें. हम सब एकजुट होकर इसका सामना करेंगे और कोरोना को हराएंगे. अपने-अपने घर में रहें और सुरक्षित रहें. इस पोस्ट का अंत पीटरसन ने ये लिखकर किया कि मुझे अपने हिंदी टीचर से प्यार है.






इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट में बनाए 8181 रन
केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने साल 2004 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. उसके अगले साल ही उन्हें इंग्लैंड की टेस्ट टीम में भी मौका मिल गया. तब उन्होंने 2005 की एशेज सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट का आगाज किया था. उन्होंने देश के लिए 104 टेस्ट मैच खेले, जिनमें 47.29 की औसत से 8181 रन बनाए.इसमें 23 शतक भी शामिल हैं. वहीं वनडे में उन्होंने 136 मैचों में 40.73 के औसत और 9 शतकों के साथ 4440 रन बनाए. जहां तक बात टी20 क्रिकेट की है तो पीटरसन के नाम 37 मैच में 141त्र52 के स्ट्राइक रेट के साथ 1176 रन दर्ज हैं.

Coronavirus पर डीजे ब्रावो के इस गाने ने मचाया तहलका, देखें Video

एमएस धोनी और विराट कोहली को शाहिद कपूर ने बताया 'मम्मी-पापा', ये है पूरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 4:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading