लाइव टीवी

Corona का कहर, यूरोप से लौटते ही पहले पुलिस के पास गया यह दिग्‍गज खिलाड़ी, फिर हुआ घर में कैद

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 11:15 AM IST
Corona का कहर, यूरोप से लौटते ही पहले पुलिस के पास गया यह दिग्‍गज खिलाड़ी, फिर हुआ घर में कैद
कुमार संगकारा ने खुद को सबसे अलग थलग कर लिया है. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) का सबसे अधिक कहर यूरोप पर टूटा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 11:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के कारण पूरी दुनिया एक दूसरे से मिलने से ही कतरा रही है. इस महामारी का सबसे अधिक कहर यूरोप पर टूटा है. इटली में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. दूसरे देश से अपने घर लौट रहे लोग भी विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए 14 दिनों के लिए खुद को आइसोलेशन पर रख रहे हैं. श्रीलंका के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara ) ने भी खुद को सबसे अलग थलग कर लिया है. संगकारा हाल ही में यूरोप से लौटे थे और दिशा निर्देशों का पालन करते हुए वह 14 दिनों के लिए सेल्‍फ आइसोलेशन पर चले गए हैं.

सप्‍ताह भर पहले लंदन से लौटे 
कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara ) ने कहा कि हालांकि उनके अंदर कोरोना संबंधी कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं, मगर वह सरकार की सलाह का पालन कर रहे हैं. उन्‍होंने बताया कि लंदन से लौटे हुए उन्‍हें सप्‍ताह भर हो गए हैं और यहां आने के बाद उन्‍हें पता चला कि 1 से 15 मार्च के बीच यूरोप की यात्रा करने वाले लोगों को पुलिस के सामने खुद को रजिस्‍टर कराना है और आइसोलेशन पर रहना है. संगकारा ने कहा कि उन्‍होंने पुलिस के पास जाकर खुद का रजिस्‍ट्रेशन करवा लिया है.

जहां पूरी दुनिया में अभी तक 13 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, वहीं साढ़े तीन लाख लोग इससे संक्रमित हैं. श्रीलंका में करीब 80 मामले सामने आ चुके हैं. जिसे देखते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है. हाल ही में 200 से अधिक श्रीलंकाई तीर्थ यात्रियों को भारत से वापस भेजा गया था. वहीं भारत में करीब 400 लोग संक्रमित हैं.



क्रिकेट जगत पर कोरोना का असर
इस महामारी के चलते दुनियाभर में खेल के इवेंट्स को कुछ समय के लिए रोक दिया गया है. क्रिकेट जगत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL), पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) को टाल दिया गया है. वहीं इससे पहले भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) वनडे सीरीज, ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड सीरीज, इंग्‍लैंड और श्रीलंका (England vs Sri Lanka) टेस्‍ट  सीरीज को भी रद्द कर दिया गया था. यहीं नहीं भारत, श्रीलंका सहित अधिकतर देशों में घरेलू क्रिकेट को भी स्‍थगित कर दिया है. इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने तो 28 मई तक पेशेवर क्रिकेट खेलने पर पाबंदी लगा दी है.

1500 से ज्‍यादा जान गंवाने वाले देश में फंसे इस भारतीय क्रिकेटर के पिता

कोहली-गिब्‍स का जिम में मुकाबला, तो वॉर्नर-विलियमसन बनाएंगे TikTok वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 11:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर