बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के चलते खतरे में पड़ गई थी इन 15 क्रिकेटरों की जान, अब आई हेल्थ अपडेट

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के चलते खतरे में पड़ गई थी इन 15 क्रिकेटरों की जान, अब आई हेल्थ अपडेट
कनिका कपूर ने दर्ज कराया वयान (file photo)

साउथ अफ्रीकी टीम (South Africa Team) वनडे सीरीज के लिए भारत दौरे (India Tour) पर थी, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दौरा रद्द कर दिया गया. इस दौरान लखनऊ में टीम उसी होटल में ठहरी थी, जिसमें कनिका (Kanika Kapoor) कपूर थीं.

  • Share this:
नई दिल्ली. चीन (China) के वुहान (Wuhan) शहर से निकले जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दुनियाभर में 47 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है. भारत में भी 50 लोगों की मौत इस महामारी की वजह से हो चुकी है. कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में सभी तरह की खेल गतिविधियां स्थगित या रद्द कर दी गई हैं. इसी के तहत बीसीसीआई ने भारत-साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज भी रद्द कर दी थी. अब इसी सीरीज को लेकर नई जानकारी सामने आ रही है.

साउथ अफ्रीकी टीम की हेल्थ अपडेट
ये जानकारी कोरोना वायरस (Coronavirus), बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) और साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम से जुड़ी है. ये मामला इतना गंभीर है कि इसके चलते साउथ अफ्रीकी टीम के 15 क्रिकेटरों की जान खतरे में पड़ गई थी. क्विंटन डी कॉक की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीकी टीम के इन्हीं 15 क्रिकेटरों की हेल्थ अपडेट आई है.

एक ही होटल में ठहरे थे कनिका कपूर और साउथ अफ्रीकी टीम



दरअसल, आपको बता दें कि बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाई गई थीं और इस दौरान उन्होंने लखनऊ में कई पार्टियों में भी शिरकत की थी. इसके बाद जो लोग भी उनके संपर्क में आए थे, उन्हें लेकर हड़कंप मच गया कि कहीं कोरोना वायरस की चपेट में वो सब भी तो नहीं आ गए हैं. वहीं, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का धर्मशाला में होने वाले पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे लखनऊ में खेला जाना था, जिसके लिए साउथ अफ्रीकी टीम शहर पहुंच गई थी. खास बात ये है कि बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर जिस होटल में रुकी थीं, उसी होटल में साउथ अफ्रीकी टीम को ठहराया गया था. ऐसे में इस बात की आशंका भी जताई जा रही थी कि कहीं क्रिकेटरों को भी इस महामारी ने अपनी जद में न ले लिया हो.



साउथ अफ्रीकी टीम ने पूरी की 14 दिन के आइसोलेशन की अवधि
हालांकि दौरा रद्द होने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम स्वदेश लौट गई थी, जहां सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को 14 दिन के लिए आइसोलेशन में रखा गया था. यही वजह है कि अब साउथ अफ्रीकी टीम को लेकर ताजा खबर आई है कि खिलाड़ियों ने 14 दिन के आइसोलेशन की अवधि पूरी कर ली है. किसी में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं. इस बारे में साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के चीफ मेडिकल आफिसर डॉ. शुएब मांजरा ने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने एहतियातन टेस्ट कराए थे, उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते साउथ अफ्रीका में अभी दो सप्ताह का लॉकडाउन बाकी है.

खिलाड़ियों की फिटनेस पर नजर
साउथ अफ्रीकी बोर्ड के फिटनेस ट्रेनर तुमी मसेकेला ने कहा कि बोर्ड अब खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर चिंतित है कि कैसे उन्हें घर पर फिट रखा जाए. ऐसे में जहां चोटिल खिलाड़ियों के पास इससे उबरने का पर्याप्त समय है तो ये भी जरूरी है कि वो अपनी फिटनेस पर भी काम करते रहें. इसलिए ट्रेनर ने उन्हें कार्डियो एक्सरसाइज, साइक्लिंग, रनिंग और स्विमिंग करने की सलाह दी है.

आकाश चोपड़ा की कमेंट्री से तंग आकर पत्नी ने दी घर छोड़ने की धमकी! Video वायरल

विराट कोहली ने शेयर की अनुष्का के साथ तस्वीर, कहा यह मुस्कान झूठी..
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading