CoronaVirus: IPL रद्द करने के लिए जनहित याचिका दायर, सुप्रीम कोर्ट का जल्द सुनवाई से इनकार

CoronaVirus: IPL रद्द करने के लिए जनहित याचिका दायर, सुप्रीम कोर्ट का जल्द सुनवाई से इनकार
आईपीएल 2019 का खिताब मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया था. (फाइल फोटो)

IPL 2020 के मैच को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका लगाई गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 11:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronav Virus) को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. इसी बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका लगाई गई थी. सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया था कि अदालत इसकी जल्द सुनवाई करे. हालांकि, कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया.

वहीं, समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, गुरुवार को 'बीसीसीआई (BCCI) सूत्र ने कहा, 'Covid-19 संक्रमण के खतरे के कारण सरकार द्वारा लगाई वीजा पाबंदियों के चलते 15 अप्रैल तक कोई विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा.'

इससे पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए सरकार के पास दो ही विकल्प हैं - आईपीएल मैचों को स्थगित करना या फिर उन्हें टीवी दर्शकों तक सीमित रखना. टोपे का यह बयान ऐसे दिन आया है जब मुंबई के दो व्यक्तियों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई.



टिकटों की बिक्री के बिना मैचों का आयोजन
महाराष्ट्र में अब ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. उन्होंने कहा कि सरकार या तो आईपीएल मैचों को स्थगित कर सकती है या फिर उन्हें टेलीविजन के दर्शकों तक सीमित रख सकती है. राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा, ‘एक बात तय है कि टिकटों की बिक्री नहीं होगी.' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बारे में अंतिम फैसला जल्द किया जाएगा.

टोपे ने पत्रकारों से कहा कि राज्य कैबिनेट ने कोरोना वायरस और आईपीएल मैचों पर चर्चा की. उन्होंने कहा, ‘चर्चा के बाद हमारे सामने दो विकल्प आये - मैचों को स्थगित करना या टिकटों की बिक्री के बिना मैचों का आयोजन करना.'

ये भी पढ़ें:

धर्मशाला वनडे से पहले आई बड़ी खबर, मेलबर्न में T20 वर्ल्ड कप फाइनल देखने पहुंचा था कोरोना वायरस पीड़ित
कोरोना संकट: लखनऊ में होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे पर खतरे के बादल
कोरोना वायरस पर बोले राज ठाकरे- 'सरकार जनता को डरा रही है'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज