लाइव टीवी

Coronavirus पीड़ितों की मदद के लिए नीलाम होगी वसीम अकरम की 2 खास चीज, मिलेगी बड़ी कीमत

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 6:10 PM IST
Coronavirus पीड़ितों की मदद के लिए नीलाम होगी वसीम अकरम की 2 खास चीज, मिलेगी बड़ी कीमत
वसीम अकरम पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज रहे हैं

मदद के लिए वसीम अकरम (Wasim Akram) के अलावा डैरेन गॉ अपनी खास गेंद को नीलामी के लिए देंगे

  • Share this:
लंदन. कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. इस महामारी से निपटने के लिए पूरी दुनिया एकजुट है. खिलाड़ी भी अपने अपने देश ही हर संभव कोशिश कर रहे हैं. कोरोना वायरस से निपटने के लिए जैक निकोल्‍सन और माइकल फेलप्‍स ने धन राशि जोड़ने के लिए अपनी यादगार चीजों की नीलामी का फैसला लिया था और अब इस कड़ी में दिग्‍गज क्रिकेटर वसीम अकरम  (Wasim Akram)  और  डैरेन गॉ भी जुड़ गए हैं.

एथलीट्स रिलीफ डॉट ओआरजी के अनुसार महान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज अकरम और गॉ ने अपनी यादगार वस्तुओं को नीलामी के लिए देने का वादा किया है, जिसे ‘सेंटर फॉर डिजास्टर फिलैंथ्रोपी’ द्वारा कोविड-19 कोष के लिए नीलाम किया जाएगा.

बल्‍ला और गेंद नीलाम करेंगे अकरम
पाकिस्तान के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले अकरम   (Wasim Akram) अपने हस्ताक्षर वाला बल्ला और गेंद की नीलामी करेंगे, जबकि इंग्लैंड के वनडे क्रिकेट में दूसरे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले वॉ अपने हस्ताक्षर वाली गेंद की नीलामी करेंगे. अकरम के बल्ले और गेंद से 150 डॉलर यानी 12 हजार रुपये और गॉ की गेंद से 50 डॉलर राशि जुटाई जाएगी. इस मुहिम में निकोल्‍स के अलावा माइक टाइसन, निक फाल्डो, रोरी मैकलॉरी, मार्टिंग हिंगिस, स्टीफन करी और फेल्प्स शामिल हैं. फेल्प्स के हस्ताक्षर वाले स्विमसूट से 1490 डॉलर जुटाने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में मदद के लिए वह एक सूट कैप और गॉगल्स दान में दे रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रीय फुटबॉल लीग के पूर्व स्टार रॉब ग्रोनकोवस्की की हस्ताक्षर की गई फुटबॉल ने सबसे ज्यादा 41350 डॉलर राशि जुटेगी.



इस महामारी से दुनियाभर में अभी तक 11लाख से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं. वहीं भारत में भी दिन पर दिन इसका कहर बढ़ रहा है. देश में अभी तक 2500 मामले सामने आ चुके हैं.



मदद आता देख फूट फूटकर रोने लगी बूढ़ी महिला, हरभजन भी खुद को नहीं रोक पाए

कोरोना वायरस: पुलिसवालों पर फिदा हुए युवराज सिंह, कहा मेरा दिल पिघल गया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 6:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading