ब्रिटिश नागरिकता मिलने के बाद IPL में खेलेंगे मोहम्मद आमिर?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ब्रिटिश नागरिकता लेने वाले हैं, वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं

Anoop Dev Singh | News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 6:54 PM IST
ब्रिटिश नागरिकता मिलने के बाद IPL में खेलेंगे मोहम्मद आमिर?
ब्रिटिश नागरिकता मिलने के बाद IPL में खेलेंगे मोहम्मद आमिर?
Anoop Dev Singh | News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 6:54 PM IST
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अपने एक फैसले से पूरे पाकिस्तान में तहलका मचा दिया. आमिर ने महज 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सभी को चौंका दिया. आमिर के इस फैसले से पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर्स भी नाराज हुए. पाकिस्तानी मीडिया की खबर के मुताबिक आमिर अब ब्रिटेन की नागरिकता लेने वाले हैं. पाकिस्तान के अखबार द ट्रिब्यून के मुताबिक, उन्होंने स्पाउज़ वीजा (जो पत्नी की नागरिकता के आधार पर दी जाती है) के लिए आवेदन किया है. शुरुआत में यह वीजा 30 माह का होता है, लेकिन बाद में अगर वह वीजाधारक सभी तय मानकों पर खरा उतरता है तो उसे स्‍थायी नागरिकता और ब्रिटिश पासपोर्ट भी मिल जाता है. ऐसे में सवाल ये है कि अगर आमिर को ब्रिटिश नागरिकता मिल जाती है तो क्या वो इंडियन प्रीमियर लीग में खेल पाएंगे?

आमिर खेलेंगे इंडियन प्रीमियर लीग?
मोहम्मद आमिर को अगर ब्रिटिश नागरिकता मिल जाती है और इसके बाद अगर वो पाकिस्तान के लिए वनडे और टी20 क्रिकेट खेलना भी छोड़ देते हैं तो उसके बाद वो इंडियन प्रीमियर लीग में एंट्री पा सकते हैं. आपको बता दें पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद भी आईपीएल में खेल चुके हैं. दरअसल अजहर महमूद को ब्रिटिश नागरिकता हासिल है और इसलिए वो आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए खेले थे. हालांकि आमिर को अगर ब्रिटिश नागरिकता मिल जाती है और वो पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलना छोड़ भी देते हैं तो भी एक वजह से जिसकी वजह से उन्हें आईपीएल में खेलने से रोका जा सकता है.

मोहम्मद आमिर


आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग का दाग
आपको बता दें मोहम्मद आमिर स्पॉट फिक्सिंग के दोषी रह चुके हैं. आमिर पर इंग्लैंड में स्पॉट फिक्सिंग करने के लिए 5 साल का बैन भी लगा था. बीसीसीआई का रुख फिक्सिंग जैसे गंभीर जुर्म के काफी कठोर है, ऐसे में हो सकता है कि ब्रिटिश नागरिकता मिलने के बावजूद आमिर को आईपीएल में खेलने से रोक दिया जाए.

प्रवीण आमरे बनना चाहते हैं टीम इंडिया के बैटिंग कोच
Loading...

टेस्ट चैंपियनशिप पर बोले कोहली, चुनौतियों भरा है यह फॉर्मेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 6:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...