होम /न्यूज /खेल /पुजारा का दोहरा शतक, रिजवान शतक से चूके, भारत और पाकिस्तान की जोड़ी चमकी

पुजारा का दोहरा शतक, रिजवान शतक से चूके, भारत और पाकिस्तान की जोड़ी चमकी

County championship division Two: चेतेश्वर पुजारा और रिजवान शतकीय साझेदारी कर चुके हैं. (Sussex Twitter)

County championship division Two: चेतेश्वर पुजारा और रिजवान शतकीय साझेदारी कर चुके हैं. (Sussex Twitter)

County Championship Division Two: भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी मिलकर काउंटी क्रिकेट में अपनी टीम को जीत दिलाने की मुहिम ...अधिक पढ़ें

होव. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. काउंटी चैंपियनशिप में (County championship division Two) भारत और पाकिस्तान के ये खिलाड़ी एक ही टीम का हिस्सा हैं. ससेक्स (Sussex) से खेल रहे दोनों बल्लेबाजों  शतकीय साझेदारी टीम को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. उनकी पारी के दम पर टीम ने डरहम के खिलाफ बड़ी बढ़त हासिल कर ली है. 4 दिवसीय मैच के तीसरे दिन समाचार लिखे जाने तक ससेक्स ने पहली पारी में 9 विकेट पर 538 रन बना लिए हैं. टीम की कुल बढ़त 315 रन की हो गई है. डरहम ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे.

चार दिवसीय मैच के तीसरे दिन शनिवार को ससेक्स ने पहली पारी में 5 विकेट पर 362 रन से आगे खेलना शुरू किया. पहले सेशन में चेतेश्वर पुजारा और मोहम्मद रिजवान ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया. इतना ही नहीं दोनों ने इस दौरान इस 128 रन भी बनाए. दोनों ने 154 रन की साझेदारी की. पुजारा 334 गेंद पर 203 रन बनाकर आउट हुए. 24 चौका जड़ा. वहीं रिजवान 145 गेंद पर 79 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 7 चौके लगाया.

रिजवान का पहला अर्धशतक

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का यह टीम की ओर से मौजूदा सीजन में 3 मैचों में पहला अर्धशतक है. इससे पहले वे 3 पारियों में 30 रन का आंकड़ा नहीं छू सके थे. डर्बीशायर के खिलाफ उन्हें सिर्फ एक ही पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिला था. उन्होंने 22 रन बनाए थे. वहीं वार्विकशायर के खिलाफ उन्होंने 2 पारियों में क्रमश: 0 व 4 रन बनाए थे. यानी इस पारी से वे लय हासिल करने की कोशिश करने में जुटे हुए हैं.

GT vs RCB: विराट कोहली ने हासिल की फॉर्म, नंबर-1 टीम के खिलाफ जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

IPL 2022: उमरान मलिक अब धोनी की लेंगे परीक्षा, सीएसके को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए चाहिए जीत

वहीं पुजारा का यह लगातार तीसरे मैच में तीसरा शतक है. उन्होंने दूसरे दोहरा शतक भी लगाया. उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ 6 व नाबाद 201 जबकि वार्विकशायर के खिलाफ 109 व 12 रन बनाए थे. यह उनका फर्स्ट क्लास करियर का 53वां शतक है. वे 352 रन की बड़ी पारी भी खेल चुके हैं. इसी के साथ उन्होंने फिर से टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोक दिया है. खराब प्रदर्शन के कारण वे टेस्ट टीम से बाहर हो चुके हैं.

Tags: Cheteshwar Pujara, County cricket, India Vs Pakistan, Mohammad Rizwan, Sussex

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें