काउंटी क्रिकेट में छा गए अश्विन, एक मैच में लिए 12 विकेट और बनाए 93 रन

काउंटी चैंपियन‌शिप : एक- दो दिन में वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन होना है और ऐसे में अश्विन ने इंग्‍लैंड में बेहतरीन प्रदर्शन कर दरवाजा खटखटा दिया है

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 1:47 PM IST
काउंटी क्रिकेट में छा गए अश्विन, एक मैच में लिए 12 विकेट और बनाए 93 रन
अश्विन ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 12 विकेट लिए. (फोटाे क्रेडिट: नॉटिंघमशायर ट्विटर हैंडल)
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 1:47 PM IST
टीम इं‌डिया के खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड से लौटना शुरू हो चुका है. अब कुछ दिन के आराम के बाद भारत को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जिसके लिए टीम का चयन आगामी एक या दो दिन में हो सकता है. टीम चयन से पहले भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन इंग्लिश जमीं पर छा गए. उन्होंने एक काउंटी मैच में ना सिर्फ 93 रन बनाए, जबकि 12 विकेट भी लिए. उनके इस प्रदर्शन से उम्मीद की जा सकती है कि चयनकर्ताओं का ध्यान कैरेबियाई दौरे के लिए उनकी ओर जाएगा.

इंग्लैंड में काउंटी चैंपियन‌शिप डिवीजन वन में नॉटिंघमशर की ओर से खेल रहे अश्विन ने सरे के खिलाफ मैदान पर कमाल कर दिया. चार दिवसीय मैच में अश्विन ने सरे के खिलाफ पहली पारी में 2.07 की इकोनॉमी से 69 रन देकर छह विकेट लिए और फिर दूसरी पारी में 2.41 की इकोनॉमी से 75 रन देकर छह‌ विकट लिए. हालांकि अश्विन ने अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन टीम की हार को टाल नहीं सके. सरे ने 167 रन से मुकाबला जीत लिया.

दूसरी पारी में चला अश्चिन का बल्ला

आर अश्विन (फोटाे क्रेडिट: नॉटिंघमशर ट्विटर हैंडल)


सरे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में अश्विन के आगे 240 रन पर सिमट गई. हालांकि नॉटिंघमशर भी पहली पहली में बढ़त नहीं ले पाई और 116 रन पर ही सिमट गई. पहली पारी में अश्विन ने 29 रन भी बनाए.

दूसरी पारी में अ‌श्विन ने फिर बेहतरीन गेंदबाजी की. लेकिन नॉटिंघमशर सरे को बढ़त बनाने से रोक नहीं पाई. सरे ने नौ विकेट पर 224 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की. इसे बाद नॉटिघमशर वापसी नहीं कर पाई. हालांकि अ‌श्विन ने नाबाद 66 रन बनाकर हालात को सुधारने की कोशिश की, लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर साथ नहीं मिला और टीम 181 रनाें पर ही सिमट गई.

यह भी पढ़ें- क्रिकेट रैंकिंग में कोहली और बुमराह की बादशाहत बरकरार, इंग्लैंड ने भारत पर बनाई बढ़त
Loading...

वर्ल्ड कप में दिल तोड़ने वाली हार के बाद ऐसा था न्यूजीलैंड के ड्रेसिंग रूम का माहौल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 1:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...