#CourageInKargil: कारगिल शहीदों पर सचिन तेंदुलकर और सुरेश रैना ने कहा, हम हमेशा कर्जदार रहेंगे

#CourageInKargil: कारगिल शहीदों पर सचिन तेंदुलकर और सुरेश रैना ने कहा, हम हमेशा कर्जदार रहेंगे
कारगिल विजय दिवस पर सचिन तेंदुलकर समेत कई क्रिकेटर्स ने शहीदों को नमन किया

कारगिल विजय (Kargil Vijay Diwas ) की 21वीं वर्षगांठ पर सुरेश रैना (Suresh Raina) में जवानों का एक खूबसूरत वीडियो भी शेयर किया

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan) के साथ हुए कारगिल (Kargil) युद्ध में भारत को मिली जीत की आज 21वीं वर्षगांठ है. आज ही के दिन यानी 26 जुलाई 1999 को कारगिल युद्ध (Kargil War) में भारतीय जवानों ने अपने प्राणों का बलिदान देकर भारत माता की रक्षा की थी और पाकिस्‍तान को पीछे खदेड़ दिया था. इस युद्ध में पाकिस्‍तान को मुंह की खानी पड़ी थी. आज कारगिल विजय दिवस (Kargil Vijay Diwas) पर पूरा देश शहीद जवानों को याद कर उन्‍हें नमन कर रहा है.

विजय दिवस पर भारत के स्‍टार खिलाड़ी सुरेश रैना ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि भारत के असली हीरो के सम्‍मान में मैं अपना सिर झुकाता हूं. वो खुद को बलिदान करते हैं, ताकि हम आजादी की सांस ले सकें. हम हमेशा उनके कर्जदार रहेंगे.


वहीं महान भारतीय बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय आर्मी की वीरता और त्‍याग की अनगित कहानियां प्रेरणादायक हैं. हम हमेशा उनके कर्जदार रहेंगे.





वहीं पूर्व भारतीय दिग्‍गज वीरेंद्र सहवाग ने शहीदों को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि उन सभी शहीदों को मेरी तरफ से श्रद्धाजंलि , जिन्‍होंने हमारी रक्षा की. साथ ही हमारी रक्षा करने वाले सभी सैनिकों को मेरा सलाम. आप हैं तो हम हैं.

यह भी पढ़ें: 

स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताई तूफानी अर्धशतक की वजह, कहा-इस गेंदबाज को कर रहा था कॉपी

गांगुली को आईसीसी का अध्यक्ष बनते देखना चाहता है यह दिग्गज, कहा-क्रिकेट को हैं उनकी जरूरत

भारत के जवानों के साहस को बताते हुए पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में शहीदों को नमन करते हुए कहा कि कारगिल युद्ध के समय पाकिस्तान द्वारा पीठ में छुरा घोंपने की कोशिश हुई थी, लेकिन उसके बाद भारत की वीर सेना ने जो पराक्रम दिखाया, भारत ने अपनी जो ताकत दिखाई, उसे पूरी दुनिया ने देखा. हमारे जवानों ने उसके मंसूबे नाकाम किए.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading