लाइव टीवी

स्टुअर्ट बिन्नी के पिता ने लिया बड़ा फैसला, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दी बड़ी रकम

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 4:53 PM IST
स्टुअर्ट बिन्नी के पिता ने लिया बड़ा फैसला, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दी बड़ी रकम
स्टुअर्ट बिन्नी के पिता रॉजर कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं

कोरोना वायरस (CoronaVirus) से निपटने के लिए बीसीसीआई और क्रिकेटर राहत फंड में पैसा दे रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 4:53 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग के लिए लगातार बड़े-बड़े क्रिकेटर और राज्य संघ आर्थिक मदद कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही कदम कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रॉजर बिन्नी (Roger Binny) ने भी लिया है. रॉजर बिन्नी की अध्यक्षता में कर्नाटक क्रिकेट संघ ने 1 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है. बता दें रॉजर बिन्नी 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे और उनके बेटे स्टुअर्ट बिन्नी भी टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं, फिलहाल वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) ने रविवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के लिये 50-50 लाख रूपये केंद्र सरकार और राज्य सरकार को दान में देगा.

केएससीए प्रवक्ता ने कहा, 'केएससीए बीसीसीआई के जरिये प्रधानमंत्री के नागरिक सहायता और आपात स्थिति राहत कोष में 50 लाख रुपये और मुख्यमंत्री कर्नाटक सरकार राज्य राहत कोष में 50 लाख रूपये का योगदान करना चाहता है.' उन्होंने कहा, 'यह दान केंद्र और राज्य की आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करने और भारतीय नागरिकों की रक्षा करने तथा कोविड-19 से निपटने के लिये अनुसंधान को प्रोत्साहित करने में योगदान देने के लिये है. हम अन्य जरूरी सहयोग मुहैया कराने के लिये भी प्रतिबद्ध हैं.' केएससीए के अलावा कुछ अन्य राज्य संघों जैसे बंगाल क्रिकेट संघ, मुंबई क्रिकेट संघ और सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने भी मदद दी है.

भारतीय क्रिकेट की ओर से आर्थिक मदद
बता दें शनिवार को बीसीसीआई (BCCI) ने भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग के लिए 51 करोड़ रुपये का दान किया था. सबसे पहले सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये राहत फंड में दिये थे. इसके बाद सुरेश रैना ने भी 52 लाख रुपये का दान दिया था और पीएम मोदी ने उनका शुक्रिया भी अदा किया था. रविवार को भी टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 10 लाख रुपये का दान दिया. महज 16 साल की खिलाड़ी ऋचा घोष ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख रूपये दान में दिये. हालांकि अभी विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के दान की खबर सामने नहीं आई है. यकीनन मुसीबत के मौके पर ये क्रिकेटर भी मदद के लिए आगे आएंगे. (भाषा के इनपुट के साथ)



इन दिग्‍गज क्रिकेटर्स पर भी टूटा Coronavirus का कहर, खत्‍म हुआ करियर!



चैपल को याद आई लक्ष्‍मण की ऐतिहासिक पारी, कहा-वॉर्न ने खोया था आत्‍मविश्‍वास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 4:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading