कोविड-19: महाराष्ट्र में 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर बैन, आईपीएल पर पड़ेगा असर?

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसके चलते नए प्रतिबंध लगाए हैं (File Photo)

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसके चलते नए प्रतिबंध लगाए हैं (File Photo)

नए नियमों के मुताबिक, महाराष्ट्र में पांच या अधिक लोग सार्वजनिक जगहों पर शाम 8 बजे से सुबह 7 बजे तक इकट्ठा नहीं हो सकेंगे. आईपीएल के 14वें सीजन के मुकाबलों पर हालांकि इसका असर नहीं पड़ेगा, जिसके 10 मुकाबले राज्य में होने हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 1:27 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इसी को देखते हुए राज्य की सरकार ने नए प्रतिबंध लगाए हैं. महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 पर लगाम लगाने के लिए शाम 8 बजे से 7 बजे के बीच नए प्रतिबंध लगाए हैं, जिसमें 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक रहेगी. ये नए प्रतिबंध फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए लागू हैं लेकिन यदि मामले और बढ़ते हैं तो कुछ बदलाव किए जा सकते हैं.

इन नए प्रतिबंधों का पुणे और मुंबई में शाम को होने वाले क्रिकेट मैचों पर असर नहीं पड़ेगा. भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में वनडे सीरीज जारी है जिसका तीसरा मैच रविवार यानी आज ही खेला जाना है. इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2021) के भी आगामी सीजन के 10 मैच मुंबई की मेजबानी में होने हैं.

इसे भी पढ़ें, कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े हरभजन सिंह, कुछ खिलाड़ियों ने शुरू की ट्रेनिंग

नए नियमों के मुताबिक, पांच या अधिक लोग सार्वजनिक जगहों पर शाम 8 बजे से सुबह 7 बजे तक इकट्ठा नहीं हो सकेंगे. इसके अलावा बाग, बीच और समुद्र तट के करीब भी प्रतिबंध जारी रहेंगे. सिनेमा हॉल, मॉल और ऑडिटोरियम भी रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे. हालांकि इनका असर किसी क्रिकेट मैच पर नहीं पड़ेगा क्योंकि उन्हें अभी बिना दर्शकों के ही कराने की अनुमति दी गई है.
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारियों को अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि मुंबई में ठहरे हुए टीमों के खिलाड़ी एक साथ अभ्यास कर पाएंगे या नहीं. हालांकि ये प्रतिबंध शाम के वक्त के लिए हैं तो ऐसे में इस पर असर पड़ने की आशंका नहीं है.

महाराष्ट्र सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो क्रिकेट मैच बंद दरवाजों यानी बिना दर्शकों के खेले जा रहे हैं, ऐसे में इस पर असर नहीं पड़ेगा. इतना ही नहीं, टीमों की यात्रा पर भी छूट रहेगी क्योंकि खिलाड़ी और स्टाफ सदस्य पहले से ही बायो-बबल में रह रहे हैं. हालांकि आईपीएल मैचों को लेकर अभी किसी तरह की स्पष्ट जानकारी नहीं है. आईपीएल मैच शाम साढ़े 7 बजे शुरू होने हैं और प्रतिबंध 8 बजे से शुरू हो जाएंगे.

आईपीएल का 14वां सीजन 9 अप्रैल से चेन्नई में शुरू होना है जिसका दूसरा मैच मुंबई में होगा. मुंबई में 10 अप्रैल को चेन्नै सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत होनी है. फिलहाल आईपीएल की चार टीमें चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स मुंबई में ठहरी हैं जो वानखेड़े स्टेडियम में प्रैक्टिस और मैच खेलेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज