लाइव टीवी

बड़ी खबर : Coronavirus के चलते मुश्किल में न्यूजीलैंड का ये तेज गेंदबाज, पत्नी की जान को खतरा

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 1:17 PM IST
बड़ी खबर : Coronavirus के चलते मुश्किल में न्यूजीलैंड का ये तेज गेंदबाज, पत्नी की जान को खतरा
इयान ओ ब्रायन ने न्यूजीलैंड के लिए 22 टेस्ट मैच खेले हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में विमान सेवाओं पर असर पड़ा है, जिसके चलते ये खिलाड़ी अपनी पत्नी के पास नहीं पहुंच पा रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 1:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप से बचने के लिए दुनियाभर में लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है, ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके. मगर जब पत्नी किसी दूसरे देश में हो और पति किसी दूसरे देश में, तो एक-दूसरे के लिए दोनों की चिंता मापने का शायद ही कोई पैमाना हो. न्यूजीलैंड (New Zealand) के एक तेज गेंदबाज को ऐसे ही अनुभव का सामना करना पड़ रहा है. कोरोना वायरस दुनियाभर में फैल चुका है और न्यूजीलैंड में मौजूद ये खिलाड़ी इंग्लैंड में रह रही अपनी पत्नी की चिंता में परेशान है.

दरअसल, stuff.co.nz की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज इयान ओ ब्रायन (Iain O Brien) अपनी पत्नी रोजी और दो बच्चों के साथ ब्रिटेन में रहते हैं. ब्रायन मानसिक बीमारी के इलाज संबंधी काम से न्यूजीलैंड आए हुए थे. मगर अब कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते वह चाहकर भी अपनी पत्नी के पास ब्रिटेन नहीं लौट पा रहे हैं. चिंता इसलिए ज्यादा है क्योंकि उनकी पत्नी को फेफड़े का इंफेक्शन है.

न्यूजीलैंड के लिए 22 टेस्ट में लिए 73 विकेट
43 साल के इयान ओ ब्रायन ने कहा, मुझे अपनी पत्नी की जान को लेकर चिंता है. क्योंकि उसे फेफड़ों का इंफेक्शन है. ये वायरस (Coronavirus) उसे मार सकता है. मेरी पत्नी के साथ मेरे दो बच्चे और रोजी की मां हैं जो 80 साल की हैं. ओब्रायन ने न्यूजीलैंड के लिए 22 टेस्ट खेले हैं, जबकि उन्होंने 10 वनडे और 4 टी20 मुकाबलों में भी देश का प्रतिनिधित्व किया है. टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन के नाम 73 विकेट हैं.



तीन बार ब्रिटेन जाने की नाकाम कोशिश
न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व तेज गेंदबाज इयान ओ ब्रायन ने ब्रिटेन जाने की तीन बार कोशिश की, लेकिन हर बार उन्हें नाकामयाबी ही मिली. गुरुवार को वेलिंगटन से ब्रिटेन जाने वाली उनकी उड़ान एक बार फिर रद हो गई. हालांकि उन्हें इस बात का अहसास भी है कि अन्य लोगों को भी इस समस्या से जूझना पड़ रहा है. इस बारे में ब्रायन ने कहा, मैं खुशकिस्मत हूं कि तीन बार विमान की टिकट खरीद सका, ये और बात है कि एक बार भी सफलता नहीं मिली. मगर कम से कम मैं ऐसा कर सका. मैं कोई शिकायत नहीं कर सकता क्योंकि लोग इससे भी बुरे हालात में हैं.

जल्द से जल्द पत्नी के पास लौटना चाहता हूं
इयान ओ ब्रायन ने कहा कि मैं जल्द से जल्द अपनी पत्नी के पास लौटना चाहता हूं. मैं दो सप्ताह तक आइसोलेशन में रहूंगा और फिर रोजी की मदद कर सकूंगा. ब्रायन की पांच साल में न्यूजीलैंड की ये पहली यात्रा थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते वे मुश्किल में फंस गए. उन्होंने कहा, मैं पिछली रात को रोया था और सुबह एयरपोर्ट के बाहर भी. पिछले 6-7 महीने मानसिक रूप से चुनौतियों भरे रहे हैं.

IPL: BCCI ने टाली अहम बैठक, फ्रेंचाइजी मालिक बोला-टूर्नामेंट नहीं होता तो न हो

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, भारत में कर्फ्यू, पाकिस्तान में लोग पिकनिक मना रहे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 1:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर