Home /News /sports /

कोरोना ने क्रिकेट में फिर डाला खलल, न्यूजीलैंड में बिना फैंस के होंगे मुकाबले

कोरोना ने क्रिकेट में फिर डाला खलल, न्यूजीलैंड में बिना फैंस के होंगे मुकाबले

डेवॉन कॉनवे ने 110 गेंदों पर 126 रनों की पारी खेली (फोटो-AFP)

डेवॉन कॉनवे ने 110 गेंदों पर 126 रनों की पारी खेली (फोटो-AFP)

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज के तीन मुकाबले बचे हैं. ये अगले महीने की शुरुआत में होने हैं. इसके अलावा इंग्लैंड की महिला टीम भी न्यूजीलैंड के दौरे पर है.

    नई दिल्ली. कोरोना (Corona) के कारण पिछले साल क्रिकेट का पूरा शेड्यूल प्रभावित रहा. पुरुष टी20 वर्ल्ड कप और महिला वनडे वर्ल्ड कप को एक साल के लिए टालना पड़ा. इतना ही नहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की कई सीरीज स्थगित हो गईं. आईसीसी ने इन सीरीज को नहीं कराया, क्योंकि फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) के तहत सभी टीम के अन्य सीरीज के मुकाबले तय थे. इस कारण औसत अंक का नियम बनाया. हालांकि इसके कारण कई टीम को घाटा भी उठाना पड़ा.

    लेकिन पिछले साल जून से क्रिकेट की वापसी हुई. शुरुआत में फैंस को आने की अनुमति नहीं थी. धीरे-धीरे फैंस भी आने लगे थे. न्यूजीलैंड में तो 100 फीसदी फैंस को आने की अनुमति दे दी गई थी. लेकिन एक बार फिर वहां कोरोना के बढ़ते केस के कारण फैंस के आने पर रोक लगा दी गई है. ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम और इंग्लैंड की महिला टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है. पुरुष टीम के पांच में से दो टी20 हो गए हैं, जबकि तीन मैच अगले महीने होने हैं. न्यूजीलैंड सीरीज में 2-0 से आगे हैं. हालांकि सीरीज को अब तक स्थगित नहीं किया गया है. ऑकलैंड में होने वाले मैच वेलिंगटन शिफ्ट किए जाएंगे. ऑकलैंड में लेवल-3 का अलर्ट जारी किया है. यानी कोई भी स्पोर्ट्स इवेंट नहीं हो सकते.

    यह भी पढ़ें: Pitch Controversy: 3 साल में 680 इंटरनेशनल मैच; इनमें से 8 पिचाें की रेटिंग ‘खराब’, जानिए हम कहां?

    बांग्लादेश की टीम भी न्यूजीलैंड पहुंची

    इस बीच बांग्लादेश की टीम भी न्यूजीलैंड पहुंच गई है. टीम 14 दिन तक क्वांरटाइन में रहेगी. इसके बाद ही ट्रेनिंग करने की इजाजत मिलेगी. दोनों के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैच की सीरीज होनी है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम भी अगले महीने न्यूजीलैंड आएगी. भारत में भी धीरे-धीरे फैंस की वापसी हो रही है. लेकिन कोरोना के केस बढ़ने के कारण आईपीएल के वेन्यू को लेकर मंथन चल रहा है.

    Tags: Australia Cricket Team, Corona, Cricket news, New Zealand cricket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर