लाइव टीवी

Coronavirus: कप्तान कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी मदद के लिए बढ़ाए हाथ, दान की इतनी रकम

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 12:39 PM IST
Coronavirus: कप्तान कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी मदद के लिए बढ़ाए हाथ, दान की इतनी रकम
रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं (फाइल फोटो )

कोरोना वायरस (Coronavirus) पीड़ितों के लिए अब खिलाड़ी भी बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं. अब रोहित शर्मा ने कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की मदद के लिए 80 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 12:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनियाभर में फैली महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में अब भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी शामिल हो गए हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद अब रोहित शर्मा भी पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं. खबरों के मुताबिक कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने तीन करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की है. हालांकि दोनों ने इसे लेकर किसी तरह का आधिकारिक बयान नहीं दिया है. अब रोहित शर्मा ने कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की मदद के लिए 80 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. भारत में 1100 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं.

रोहित बोले-जिम्मेदारी हम सभी की
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मंगलवार को ट्वीट कर कोरोना वायरस के पीड़ितों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया. उन्होंने लिखा, 'हमें अपने देश को वापस पटरी पर लाना होगा और इसकी जिम्मेदारी हम सभी पर है. मैं अपना योगदान दे रहा हूं.' रोहित शर्मा ने पीएम केयर्स फंड को 45 लाख रुपये दिए, जबकि 25 लाख रुपये महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में दान किए. इसके अलावा उन्होंने 5 लाख वेलफेयर ऑफ स्ट्रे डॉग्स और 5 लाख फीडिंग इंडिया जैसी संस्थाओं को दान किए.





रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से पहले सुरेश रैना ने 51 लाख, सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख, सानिया मिर्जा ने 1.25 करोड़, मिताली राज ने दस लाख, पूनम यादव ने दो लाख, बजरंग पूनिया ने 4 लाख रुपये कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में दान किए हैं. इसके अलावा भी अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने आर्थिक मदद दी है. टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने भी दस लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. बीसीसीआई (BCCI) ने भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में मदद का हाथ बढ़ाया है. बोर्ड ने 51 करोड़ रुपये की राशि दान की है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के दौरन उन्हें ये समस्या हो गई थी, जिसके चलते रोहित वनडे और टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले सके. इन दोनों ही सीरीज में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम का क्लीन स्वीप किया था.

संन्यास कब ले रहे हो? फैंस के सवाल पर बोला ये दिग्गज-जब तुम्हारी मूंछ उग जाएगी

संन्यास का ऐलान करते ही इस दिग्गज ने विराट कोहली और बाबर आजम पर किया ये कमेंट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading