लाइव टीवी

CPL: आखिरी बॉल पर एक रन से जीती कार्लोस ब्रेथवेट की टीम, प्लेऑफ में बनाई जगह

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 1:40 PM IST
CPL: आखिरी बॉल पर एक रन से जीती कार्लोस ब्रेथवेट की टीम, प्लेऑफ में बनाई जगह
शेल्डन कॉटरेल ने शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट हासिल किए

पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट किट्स (St Kitts and Nevis Patriots) ने निर्धारित ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए. जवाब में बारबाडोस (Barbados Tridents) की टीम निर्धारित ओवर में 148 रन पर ही सिमट गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 1:40 PM IST
  • Share this:
बारबाडोस. पहले बल्लेबाज और फिर बाद में शेल्डन कॉटरेल (Sheldon Cottrell) और कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) की शानदार गेंदबाजी के दम पर सेंट किट्स एंड नेविस (St Kitts and Nevis Patriots) ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करके कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया है. सेंट किट्स और बारबाडोस ट्रिडेंट (Barbados Trident) के बीच खेले गए मुकाबले में ब्रेथवेट की अगुआई वाली सेंट किट्स ने एक रन से जीत हासिल की. हालां‌कि प्लेऑफ में जाने की बारबाडोस की उम्मीदें खत्म नहीं हुई है. पहले बल्लेबाजी करते हुए सेंट किट्स ने निर्धारित ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए. जवाब में बारबाडोस की टीम निर्धारित ओवर में 148 रन पर ही सिमट गई.

आखिरी गेंद तक बरकरार रहा रोमांच
सेंट किट्स के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. हालांकि शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने 38 और रेमॉन रेफर ने 34 रन की पारी खेलकर टीम को मुकाबले में बनाए रखा और जीत के करीब तक पहुंचाया. आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर रेयॉन के रूप में बारबाडोस को 146 रन पर नौवां झटका लगा. जिसके बाद मुकाबला काफी रोमांचक हो गया. ड्रेक्स ने बारबाडोस को बड़ा झटका दिया था. इसके बाद अगली गेंद पर हैरी गुरने ने सिंगल लिया. अब आखिरी की तीन गेंद बची थी और जीत के लिए बारबाडोस को तीन रन चाहिए थे. वहीं सेंट किट्स को एक विकेट की जरूरत थी. अगली गेंद पर बारबाडोस के खाते में कोई रन नहीं आया. पांचवीं गेंद पर लेग बायस से एक रन मिला. आखिरी गेंद पर जीत के लिए दो रन और टाई के लिए एक रन की जरूरत थी. तभी ड्रेक्स ने गुरने को बोल्ड करने सेंट किट्स को जीत दिला दी. कार्लोस ब्रेथवेट (CR Brathwaite) और शेल्डन कॉटरेल को तीन-तीन सफलता मिली.


Loading...

ब्रूक्स ने संभाली पारी 
इससे पहले सेंट किट्स ने शमारा ब्रूक्स की अर्धशतकीय पारी के दम पर बारबाडोस  (Barbados Trident) को चुनौतीपूर्ण स्कोर दिया. सेंट किट्स की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही थी और 13 रन पर मोहम्मद हफीज के रूप में पहला झटका लगने के बाद ब्रूक्स ने एविन लुइस के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 46 रन पर लुइस भी अपना विकेट गंवा बैठे. लुइस के बाद इवांस भी पवेलियन लौट गए. ब्रूक्स और थॉमस ने मिलकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. इसके बाद 114 रन पर ब्रूक्स के रूप में सेंट किट्स को बड़ा झटका लगा. ब्रूक्स ने 53 रन की पारी खेली. ब्रूक्स के तुरंत बाद अगली गेंद पर ब्रेथवेट भी पवेलियन लौट गए. इसके बाद फैबियन एलन (Fabian Allen) और केरोन कोटॉय ने टीम को 149 रन पर पहुंचाया. आखिरी गेंद पर एलन भी अपना विकेट गंवा बैठे थे.

बारिश के कारण टला मुकाबला, पाकिस्ताान से मजे लेने में आईसीसी भी नहीं रहा पीछे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 1:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...