लाइव टीवी

वेस्‍टइंडीज के दो तूफानी बल्‍लेबाज आपस में भिड़े, अंपायर ने रोका नहीं तो...

News18Hindi
Updated: October 8, 2019, 7:06 PM IST
वेस्‍टइंडीज के दो तूफानी बल्‍लेबाज आपस में भिड़े, अंपायर ने रोका नहीं तो...
कार्लोस ब्रेथवेट और लेंडल सिमंस भिड़ गए.

गयाना (Guyana) में सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स (St Kits & Nevis Patriots) और त्रिनबैगो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) के बीच टूर्नामेंट के एलिमिनेटर मुकाबले के दौरान यह घटना घटी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2019, 7:06 PM IST
  • Share this:
वेस्‍टइंडीज के क्रिकेटर लेंडल सिमंस और कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) कैरेबियन प्रीमियर लीग 2019 (Caribbean Premier League 2019) के एक मैच के दौरान भिड़ गए. गयाना में सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स (St Kits & Nevis Patriots)और त्रिनबैगो नाइट राइडर्स  (Trinbago Knight Riders) के बीच टूर्नामेंट के एलिमिनेटर मुकाबले के दौरान यह घटना घटी. पेट्रियट्स की ओर से दिए गए लक्ष्‍य का जब त्रिनबैगो की टीम पीछा कर रही थी तब सिमंस की किसी बात से कार्लोस ब्रेथवेट बिगड़ गए. पारी का आठवां ओवर कर रहे फाबियन एलन की पहली गेंद के बाद वे गुस्‍से में त्रिनबैगो की टीम के कप्‍तान की ओर गए. ओवर के बीच में सिमंस के साथी बल्‍लेबाज से बात करने पर ब्रेथवेट उखड़ गए.

गुस्‍से में गिराईं बेल्‍स
उन्‍होंने पहले तो स्‍टंप्‍स पर लगी बेल्‍स गिरा दी और फिर रन आउट की अपील की. सिमंस को उन्‍होंने गुस्‍से में कुछ कहा भी. इस पर सिमंस भी ब्रेथवेट पर भड़क गए. ऐसे में अंपायर ग्रेगरी ब्रेथवेट को दखल देनी पड़ी. सिमंस की टीम के कप्‍तान कायरन पोलार्ड भी मैदान पर कुछ मैसेज भेजना चाहते थे लेकिन चौथे अंपायर ने उन्‍हें रोक दिया.

ब्रेथवेट की टीम को भी मिली हार

मैच में ब्रेथवेट के लिए कुछ सही नहीं रहा. पेट्रियट्स की टीम को त्रिनबैगो से 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कार्लोस ब्रेथवेट की टीम 20 ओवर में केवल 125 रन बना सकी. इसमें भी लॉरी इवांस का बड़ा योगदान रहा जिन्‍होंने 47 गेंद में 55 रन बनाए. बाकी बल्‍लेबाज क्रीज पर टिकने में नाकाम रहे.

नरेन के आगे पेट्रियट्स फेल
त्रिनबैगो के स्‍टार गेंदबाज सुनील नरेन ने चोटिल अंगुली के साथ भी कमाल की गेंदबाजी की और पेट्रियटस के बल्‍लेबाजों की एक नहीं चलने दी. उन्‍होंने अपने 4 ओवर में महज 10 रन दिए व 2 विकेट लिए. लक्ष्‍य का पीछा करने में त्रिनबैगो की टीम को भी शुरू में परेशानी हुई. उसके 3 विकेट सस्‍ते में गिर गए. सुनील नरेन, कोलिन मनरो और डैरेन ब्रावो 31 रन के स्‍कोर पर पवैलियन लौट चुके थे. ऐसे में लेंडल सिमंस ((51) और दिनेश राम‍दीन (32 नाबाद) ने चौथे विकेट के लिए 47 रन जोड़े.
Loading...

रामदीन की पारी धीमी रही लेकिन वे एक छोर थामे रहे. सिमंस के आउट होने के बाद आए कप्‍तान कायरन पोलार्ड ने तूफानी बल्‍लेबाजी की और 9 गेंद में 1 चौके व 3 छक्‍कों की मदद से 26 रन ठोक दिए. इसके चलते त्रिनबैगो की टीम 8 गेंद रहते 6 विकेट से जीत गई.

पाकिस्‍तान की घर में बुरी तरह फजीहत, नंबर 1 टीम होने का खुमार उतरा

25 साल बाद टीम काे दिलाया था बड़ा खिताब, अब बने इंग्लैंड के मुख्य कोच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 8, 2019, 7:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...