लाइव टीवी

जमीन से 36 हजार फीट ऊपर लिए फैसले से कर दिया कमाल, सुपरस्‍टार क्रिकेटर्स पर छा गया ये अनजान खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 4:53 PM IST
जमीन से 36 हजार फीट ऊपर लिए फैसले से कर दिया कमाल, सुपरस्‍टार क्रिकेटर्स पर छा गया ये अनजान खिलाड़ी
हेडन वॉल्श ने सीपीएल में 20 विकेट हासिल किए

हेडन वॉल्श (Hayden Walsh) ने गयाना एमेजन (Guyana Amazon) की ओर से सीपीएल (CPL) में हिस्सा लिया और मैन ऑफ द सीरीज चुने गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 4:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कैरिबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के फाइनल मुकाबले में बारबाडोस ट्राइडेंट्स (Barbados Tridents) ने गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) को मात देकर खिताब अपने नाम किया. सीरीज में बारबाडोस शानदार प्रदर्शन करने वाले उनके गेंदबाज हेडन वॉल्श जूनियर (Hayden Walsh Jr.) को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. बारबाडोस की जीत से चमकने वाले वॉल्श (Hayden Walsh Jr.) तीन महीने पहले तक सीपीएल (CPL) में खेलने तक का फैसला नहीं ले पा रहे थे.

27 साल के यूएस के गेंदबाज हेडन वॉल्श (Hayden Walsh) तीन महीने पहले इस दुविधा में थे कि वह लॉस एंजेल्स में यूएस नेशनल टीम (USA Cricket Team) के कैंप में जाए या ग्लोबल टी20 कनाडा लीग (Global T20 Canada) खेलने जाएं. इस दुविधा से जूझते हुए उन्होंने  सेंट किट्स से अपने घर से निकलते हुए दो जगह के टिकट कराए. पहला टिकट मयामी से लॉस एंजेल्स के लिए जहां नेशनल कैंप होना था वहीं दूसरा टिकट मयामी से कनाडा के लिए जहां उन्हें टी20 लीग खेलनी थी.

एंटीगा के रहने वाले हैं वॉल्श
एंटीगा में पले-बढ़े वॉल्श ने बचपन से ही सपना देखा था कि वह वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे. हालांकि वह  सेंट किट्स से मयामी जाते समय प्लेन में बैठे-बैठे उन्होंने तय किया कि वह नेशनल कैंप नहीं जाएंगे. वॉल्श ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी से इस बारे में बात की थी और उनकी पत्नी ने कहा था कि अमेरिकी बोर्ड उनके साथ सही नहीं कर रहा है.

cpl, barbadose tridents, cricket news
सीपीएल 2019 के फाइनल में बारबाडोस ट्रिडेंट्स ने जीत दर्ज की है


यूएस बोर्ड ने नहीं किया सही बर्ताव
दरअसल वॉल्श यूएस के पूर्व हेड कोच पुबुदु डासनायेक के कारण यूएस टीम से जुड़े थे हालांकि उन्होंने जुलाई में कोच ने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद वॉल्श को एक साल का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भेजा गया लेकिन वॉल्श उससे खुश नहीं थे. उन्हें ऐसा लग रहा था कि उनके साथ धोखा किया गया है. इसी कारण उन्होंने यूएस को छोड़कर टी20 लीग में करियर बनाने का रास्ता चुना. वह मयामी में उतरे और दोबारा अपना सामान लेकर कनाडा के लिए रवाना हो गए. जी20 प्रीमियर लीग के बाद वह सीपीएल खेलने पहुंचे जहां उन्होंने पूरी लीग में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने लीग में सबसे ज्यादा 20 विकेट हासिल किए और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुने गए.
Loading...

जीत के बाद वॉल्श ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा कि उन्हें भरोसा नहीं हो रहा है कि यह सीजन उनके लिए इतना खास बन चुका है. उन्होंने कहा कि उनके पास अभी भी समय है कि वह तय कर सकते हैं कि उन्हें यूएस के खेलना है या अपने वेस्टइंडीज के लिए.

दीपक चाहर ने बल्‍ले से खेली ताबड़तोड़ पारी, फिर गेंद से मचाया धमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...