CPL 2020: सेमीफाइनल में आंद्रे रसेल ने गुस्से में आकर जमीन पर मारा बैट, जानिए वजह

CPL 2020: सेमीफाइनल में आंद्रे रसेल ने गुस्से में आकर जमीन पर मारा बैट, जानिए वजह
CPL 2020: अंपायर का फैसला देख भड़क गए आंद्रे रसेल

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 (CPL 2020) के पहले सेमीफाइनल में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स ने जमैका तहलावाज को 9 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 7:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2020) के पहले सेमीफाइनल में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स ने शानदार प्रदर्शन कर फाइनल में जगह बना ली. इस नॉकआउट मुकाबले में नाइट राइडर्स ने जमैका तहलावाज को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. वैसे इस मैच के दौरान उस वक्त विवाद हो गया, जब अंपायर ने आंद्रे रसेल (Andre Russell) के खिलाफ एक बेहद ही विवादित फैसला दे दिया, जिसके बाद जमैका का ये ऑलराउंडर गुस्से में आपा खो बैठा और उसने जमीन पर बैट दे मारा.

जानिए क्यों भड़क गए आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल (Andre Russell) सेमीफाइनल में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आए. उस वक्त तक उनकी टीम 63 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी. टीम को उम्मीद थी कि रसेल तेज-तर्रार पारी खेल उसे बड़े स्कोर तक ले जाएंगे लेकिन अंपायर के एक विवादित फैसले ने रसेल की पारी का अंत कर दिया. नाइट राइडर्स के कप्तान पोलार्ड ने रसेल के सामने अपने सबसे अच्छे गेंदबाज सुनील नरेन को लगाया और चौथी ही गेंद पर रसेल ने उनकी गेंद को डिफेंस किया. लेकिन गेंद उनके पैड्स पर लगकर स्लिप में खड़े ड्वेन ब्रावो के हाथ में चली गई. टीकेआर के खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायर निगेल डुगाइड ने रसेल को कैच आउट करार दिया.

रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद और बल्ले का कोई संपर्क हुआ ही नहीं लेकिन रसेल को पैवेलियन लौटना पड़ा. अंपायर का ये फैसला देख रसेल (Andre Russell) दंग रह गए और गुस्से में आकर उन्होंने अपना बैट जमीन पर दे मारा. रसेल सेमीफाइनल में 5 गेंद पर महज 2 ही रन बना पाए और उनकी टीम सिर्फ 107 रनों पर सिमट गई. बता दें सीपीएल में डीआरएस तकनीक का इस्तेमाल नहीं हो रहा है. रसेल का विकेट जिस तरह गिरा उसके बाद डीआरएस की जरूरत ऐसे अहम मैचों में दिखाई देती है.





IPL 2020: नंबर 3 पर उतरा ये बल्लेबाज तो ठोक देगा दोहरा शतक!

नाइट राइडर्स फाइनल में पहुंची
मुकाबले की बात करें तो कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स ने लगातार 11वीं जीत दर्ज की. ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मैच में नाइट राइडर्स ने जमैका को 20 ओवर में महज 107 रन पर रोका और जवाब में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स ने लक्ष्य 15 ओवर में महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स की टीम ने ओपनर सुनील नरेन को दूसरे ही ओवर में 4 रन पर खो दिया. हालांकि इसके बाद लेंडल सिमंस और टियोन वेबस्टर ने नाबाद 97 रनों की साझेदारी कर टीम को आसान जीत दिला दी. सिमंस ने 44 गेंदों में 54 और वेबस्टर ने 43 गेंदों में 44 रन बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading