CPL 2020: लगातार 12 मैच जीतकर चैंपियन बनी शाहरुख खान की टीम नाइट राइडर्स

CPL 2020: लगातार 12 मैच जीतकर चैंपियन बनी शाहरुख खान की टीम नाइट राइडर्स
लेंडी सिमंस ने बड़ी पारी खेली (फाइल फोटो)

त्रिनबागो नाइट राइडर्स (trinbago knight riders) ने फाइनल में सेंट लूसिया जूक्‍स (st lucia zouks) को बड़े अंतर से मात देकर चौथी बार खिताब अपने नाम कर लिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 11:05 PM IST
  • Share this:
नई दिलली. बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (shahrukh khan) की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स (trinbago knight riders)  ने कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 (caribbean premier league) का खिताब अपने नाम कर लिया है. नाइट राइडर्स का इस लीग में यह 12वां मैच था और वह इस लीग में अजेय रही. गुरुवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया जूक्‍स को 8 विकेट से मात दी. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए जूक्‍स की टीम 154 रनों पर ही सिमट गई. जवाब में नाइट राइडर्स ने 18.1 में लक्ष्‍य को हासिल कर लिया. डेरेन ब्रावो के बल्‍ले से विजयी चौका निकला. नाइट राइडर्स का यह चौथा खिताब है.

लेंडी सिमंस ने संभाली पारी
155 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और टीम ने टियोन वेबस्‍टेर और टिम सेफर्ट के रूप में दो विकेट 19 रन पर ही गंवा दिए थे. हालांकि सलामी बल्‍लेबाज लेंडी सिमंस एक छोर पर टिके हुए थे और टीम को दो झटके लगने के बाद सिमंस ने अपना हाथ खोला और ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली. उन्‍हें डेरेन ब्रावो का मजबूत साथ मिला. दोनों बल्‍लेबाज नाबाद रहे. सिमंस ने जहां 49 गेंदों पर 84 रन जड़े, वहीं ब्रावो ने 47 गेंदों पर 58 रन की आतिशी पारी खेली. सिमंस ने अपनी पारी में 8 चौके और 4 छक्‍के लगाए.

कायरन पोलार्ड ने मचाई तबाही
इससे पहले नाइटराइडर्स के कायरन पोलार्ड ने मैदान पर तबाही मचाई. पोलार्ड के आगे जूक्‍स की टीम बेबस नजर आने लगी थी. उन्‍होंने 30 रन देकर चार विकेट लिए. जूक्‍स की शुरुआत काफी कमजोर रही और 1.2 ओवर में ही टीम ने कॉर्नवाल के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरने से जूक्‍स की रन गति धीमी पड़ गई.



ये भी पढ़ें: 

मिस्‍बाह उल हक की जगह लेंगे शोएब अख्‍तर, करेंगे पाकिस्‍तान टीम का चयन!

IPL 2020, Profile: सभी टीमों के रिजेक्‍ट करने के बाद इस वजह से चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के पसंदीदा बने साई किशोर

पोलार्ड ने आंद्रे फ्लेचर, रोस्‍टन चेज, नाजीबुल्‍लाहा जदरान और ग्‍लेन के अहम विकेट लिए. जूक्‍स के लिए फ्लेचर ने सर्वाधिक 39 रन बनाए. फ्लेचर नाइटराइडर्स के लिए खतरनाक साबित होते हुए नजर आ रहे थे, मगर पोलार्ड ने जल्‍द ही उनकी पारी को समेट दिया. नाइटराइडर्स के लिए पोलार्ड के अलावा अली खान और फवाद अहमद ने दो दो विकेट लिए, जबकि हुसैन ने एक विकेट हासिल किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज