• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CPL 2021: वेस्टइंडीज ने कभी टी20 में मौका नहीं दिया, अब ठोके 446 रन, बना मैन ऑफ द टूर्नामेंट

CPL 2021: वेस्टइंडीज ने कभी टी20 में मौका नहीं दिया, अब ठोके 446 रन, बना मैन ऑफ द टूर्नामेंट

CPL 2021: रॉस्टन चेज बने मैन ऑफ द टूर्नामेंट, लेकिन टीम हार गई फाइनल

CPL 2021: रॉस्टन चेज बने मैन ऑफ द टूर्नामेंट, लेकिन टीम हार गई फाइनल

सेंट लूसिया किंग्स के ऑलराउंडर रॉस्टन चेज (Roston Chase) CPL 2021 के मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने. इस ऑलराउंडर ने गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया लेकिन उनकी टीम फाइनल में सेंट किट्स से हार गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 (CPL 2021) का खिताब सेंट किट्स ने अपने नाम किया. ड्वेन ब्रावो की कप्तानी में इस टीम ने पहली बार सीपीएल 2021 जीता. फाइनल मुकाबले में सेंट लूसिया को आखिरी गेंद पर शिकस्त मिली और वो पिछले सीजन की तरह इस बार भी फाइनल में हार गई. सेंट लूसिया किंग्स को हार जरूर मिली लेकिन उसके ऑलराउंडर रॉस्टन चेज (Roston Chase) ने सभी का दिल जीत लिया. चेज मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए और इस खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले से कमाल ही कर दिया. बता दें रॉस्टन चेज को वेस्टइंडीज में वनडे और टेस्ट मैच प्लेयर के तौर पर देखा जाता है लेकिन सीपीएल 2021 में उन्होंने सभी की सोच को बदल दिया.

    रॉस्टन चेज ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में 12 मैचों में 49.55 के बेहतरीन औसत से 446 रन बनाए. चेज की बल्लेबाजी की रफ्तार भी कमाल रही और उन्होंने 144.33 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. चेज कॉपी बुक शॉट्स के लिए मशहूर हैं लेकिन इस खिलाड़ी ने सीपीएल में 24 छक्के जड़े. चेज की गेंदबाजी की बात करें तो इस ऑफ स्पिनर ने 10 विकेट अपने नाम किये और उनका इकॉनमी रेट 7 रन प्रति ओवर से कम रहा.

    रॉस्टन चेज बने सीपीएल 2021 के किंग

    रॉस्टन चेज को मिली टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह
    बता दें रॉस्टन चेज ने अबतक वेस्टइंडीज के लिए टी20 डेब्यू नहीं किया है लेकिन सीपीएल 2021 में कमाल के प्रदर्शन की वजह से इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है. चेज मिडिल ऑर्डर में आकर वेस्टइंडीज को अच्छा बैलेंस दे सकते हैं. दरअसल चेज सिर्फ हिटिंग ही नहीं करते हैं इसके साथ-साथ वो एक-एक, दो-दो रन लेने में भी यकीन करते हैं. वेस्टइंडीज की टीम रसेल, पोलार्ड, ब्रावो, निकोलस पूरन जैसे हिटर्स से भरी हुई है लेकिन चेज इन खिलाड़ियों से काफी अलग है. जिसका सबूत उन्होंने सीपीएल 2021 में भी पेश किया.

    CPL 2021: 19 छक्कों की मदद से ठोके 282 रन, विराट कोहली को मिला IPL जिताने वाला खिलाड़ी!

    चेज का टी20 रिकॉर्ड है कमाल
    एक ओर जहां वेस्टइंडीज के ज्यादातर खिलाड़ी टी20 मैच ही खेलते हैं वहीं दूसरी ओर रॉस्टन चेज ने अबतक सिर्फ 28 टी20 मैचों में ही शिरकत की है. चेज ने 26 पारियों में 44 की बेहतरीन औसत से 748 रन बनाए हैं जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने 19 विकेट भी अपने नाम किये हैं और उनका इकॉनमी रेट 6.23 है. साफ है सीपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन उन्हें अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में काफी आत्मविश्वास से लबरेज रखेगा. वेस्टइंडीज को सही मायनों में एक बेहतरीन खिलाड़ी मिला है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज