• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CPL 2021: सेंट लूसिया ने ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स को हराकर फाइनल में बनाई जगह, ले लिया 'बदला'

CPL 2021: सेंट लूसिया ने ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स को हराकर फाइनल में बनाई जगह, ले लिया 'बदला'

CPL 2021: सेंट लूसिया ने बनाई फाइनल में जगह, ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स की सेमीफाइनल में हार (फोटो-सेंट लूसिया इंस्टाग्राम)

CPL 2021: सेंट लूसिया ने बनाई फाइनल में जगह, ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स की सेमीफाइनल में हार (फोटो-सेंट लूसिया इंस्टाग्राम)

सेंट लूसिया ने CPL 2021 के पहले सेमीफाइनल में ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders vs Saint Lucia Kings, 1st Semi final) को हराकर फाइनल में एंट्री कर ली. पिछले साल नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया को फाइनल में हराया था लेकिन इस बार उसने हिसाब चुकता कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले सेमीफाइनल में सेंट लूसिया ने ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders vs Saint Lucia Kings, 1st Semi final) को हराकर फाइनल में जगह बना ली. सेंट लूसिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 205 रन बनाए, जवाब में नाइट राइडर्स की टीम 184 रन बना पाई और 21 रनों से मैच हार गई. इस जीत के साथ ही सेंट लूसिया ने ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स से पिछले सीजन का बदला भी ले लिया. बता दें सीपीएल 2020 में नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया किंग्स को हराकर ही खिताब जीता था. सेंट लूसिया की जीत के हीरो डेविड वीसा बने जिन्होंने अपने ऑलराउंडर खेल से नाइट राइडर्स को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

    वीसा ने बल्ले से 21 गेंदों में 34 रनों का योगदान दिया, वहीं गेंद से वो 39 रन देकर पांच विकेट लेने में कामयाब रहे. उनके अलावा मार्क दयाल ने भी 44 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 6 छक्के और 5 चौके जड़े. वहीं आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जुड़ने वाले पावर हिटलर टिम डेविड ने भी 17 गेंदों में 38 रनों का योगदान दिया. इस बल्लेबाज ने 4 छक्के लगाए. सीपीएल 2021 के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक रामपॉल ने 4 ओवर में 56 रन लुटा दिये. खारे पियरे ने भी 51 रन लुटाए.

    IPL 2021: धोनी की फॉर्म आई वापस, खेला हेलीकॉप्टर शॉट, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का Video वायरल

    डेविड वीसा ने पलटा खेल
    टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया की टीम में शामिल हुए डेविड वीसा ने सेंट लूसिया किंग्स की जीत में अहम योगदान दिया. कप्तान डुप्लेसी के चोटिल होने के बाद टीम उनके बिना मैदान पर उतरी और कमान आंद्रे फ्लेचर ने संभाली. हालांकि टीम पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. वीसा ने 4 छक्के और एक चौका लगाने के बाद गेंदबाजी में कमाल दिखाया. उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे सुनील नरेन को आउट किया. कॉलिन मुनरो का विकेट भी वहीं ले गए. अपने ओवर में इन दोनों बल्लेबाजों को आउट कर उन्होंने सेंट लूसिया की जीत की स्क्रिप्ट लिख दी. इसके बाद ये गेंदबाज कायरन पोलार्ड, टिम साइफर्ट और अकील होसैन के विकेट भी ले गया. कीमो पॉल और वहाब रियाज ने भी 2-2 विकेट लिये.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज