• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CPL 2021: शेफर्ड-ताहिर-स्मिथ की कातिल गेंदबाजी से गुयाना ने नाइट राइडर्स को दी करारी शिकस्त

CPL 2021: शेफर्ड-ताहिर-स्मिथ की कातिल गेंदबाजी से गुयाना ने नाइट राइडर्स को दी करारी शिकस्त


CPL 2021: 42 साल की उम्र में भी इमरान ताहिर टी20 क्रिकेट में कहर ढा रहे हैं. (फोटो साभार-@ImranTahirSA)

CPL 2021: 42 साल की उम्र में भी इमरान ताहिर टी20 क्रिकेट में कहर ढा रहे हैं. (फोटो साभार-@ImranTahirSA)

CPL 2021: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले मैच में गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने त्रिनिबागो नाइट राइडर्स को 9 रनों से हरा दिया. गुयाना की जीत के हीरो शिमरोन हेटमायर, ओडियन स्मिथ, रोमारियो शेफर्ड और इमरान ताहिर रहे. स्मिथ ने 24 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद दो विकेट भी झटके.

  • Share this:

    नई दिल्ली. कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL 2021) के 9वें एडिशन का आगाज हो चुका है. पहले मुकाबले में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की कप्तानी वाली गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की अगुआई वाली त्रिनिबागो नाइट राइडर्स को 9 रन से शिकस्त दी. गुयाना की जीत के हीरो शिमरोन हेटमायर, ओडियन स्मिथ, रोमारियो शेफर्ड और इमरान ताहिर रहे. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुयाना ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स की टीम नौ विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी.

    टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुयाना की तरफ से ब्रैंडन किंग और चंद्रपाल हेमराज ने पहले विकेट के लिए 23 रन जोड़े. हेमराज 13 रन बनाकर सुनील नरेन का शिकार बने जबकि किंग को नौ रन के निजी स्कोर पर अकिल हुसैन ने आउट किया. तीसरे नंबर पर उतरे ओडियन स्मिथ ने 15 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन जोड़े. इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायार ने आतिशी अर्धशतक जड़ा. हेटमायर ने 41 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 54 रन बनाए. नाइट राइडर्स की ओर से सुनील नरेन और अकील हुसैन ने दो-दो विकेट लिए, जबकि जेडन सील्स, रवि रामपॉल और इसुरु उदाना ने 1-1 विकेट लिए.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और पहला विकेट 14 रन पर गिर गया. सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस 5 रन बनाकर रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद सुनील नरेन ने 20, कोलिन मुनरो ने 13 और टिम सिफर्ट ने 23 रन बनाए, हालांकि टीम के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते चले गए. मध्यक्रम में कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका.

    यह भी पढ़ें:

    IND vs ENG: जो रूट के शतक से इंग्लैंड 400 रन के पार, टीम इंडिया पर मिली 345 रन की बड़ी बढ़त

    IND VS ENG: जो रूट को ‘गुरु’ बनाएं विराट कोहली, शतक से सीखनी चाहिए 3 बातें

    कप्तान कायरान पोलार्ड भी कुछ खास नहीं कर सके और 2 रन बनाकर रोमारियो शेफर्ड का शिकार बने. आखिरी समय में अकिल हुसैन ने 12 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से जरूर 22 रन बनाए लेकिन उनकी पारी टीम के काम ना आ सकी. गुयाना की ओर से शेफर्ड ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. वहीं ताहिर ने 12 रन देकर दो विकेट लिए. मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले ओडियन स्मिथ को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज