IPL 2021 पर आई बड़ी खबर, वेस्टइंडीज बोर्ड ने मानी बीसीसीआई की बात, सीपीएल की बदली डेट

आईपीएल के मौजूदा सीजन के 31 मैच बचे हैं. (BCCI/Twitter)

क्रिस गेल, सुनील नरेन, कायरन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो , आंद्रे रसेल समेत कई कैरेबियाई खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं. क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा कि सीपीएल और आईपीएल दोनों अहम हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) के आयोजकों ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) से टकराव टालने के लिये अपने कार्यक्रम में बदलाव किया है. अब वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का लोकप्रिय भारतीय टी20 क्रिकेट लीग में भाग लेने का रास्ता खुल गया है. आईपीएल के बायो बबल में कोरोना संक्रमण के बाद लीग पिछले महीने स्थगित कर दी गई थी. अब इसके 19 सितंबर से यूएई में बहाल होने की उम्मीद है. रिपोर्ट के अनुसार सीपीएल 2021 अब 26 अगस्त से 15 सितंबर तक सेंट किट्स एंड नेविस में खेली जायेगी. पहले इसका आयोजन 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होना था ।

    क्रिस गेल, सुनील नरेन, कायरन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो , आंद्रे रसेल समेत कई कैरेबियाई खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं. क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, ‘‘ हमारे लिए, हमारे क्रिकेटरों और प्रशंसकों के लिये सीपीएल और आईपीएल दोनों अहम हैं. हमारी कोशिश है कि दोनों की तारीखों में टकराव नहीं हो.कोरोना महामारी के दौर में क्रिकेट को बचाये रखने के लिये क्रिकेट प्रशासकों को मिलकर काम करना होगा.’’

    आईपीएल की तारीख का ऐलान करने से पहले बीसीसीआई ने वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से कैरेबियन प्रीमियर लीग को कुछ दिन पहले आयोजित करने की अपील की थी. बीसीसीआई चाहता था कि 19 सितंबर से पहले ही सीपीएल का समापन हो जाए ताकि सीपीएल खेल रहे आईपीएल के खिलाड़ी इस लीग में भी हिस्‍सा ले सके. इस पर काफी चर्चा करने के बाद वेस्‍टइंडीज बोर्ड ने बीसीसीआई की मांग को मान लिया है और अब अपनी लीग को कुछ दिन पहले करवाने पर राजी हो गया है.

    यह भी पढ़ें : 

    WTC Final 2021: 'न्‍यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले तैरना चुना', बारिश से परेशान पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कसा तंज

    INDW vs ENGW: शेफाली वर्मा ने डेब्यू टेस्ट में रचा इतिहास, अब धवन-रोहित के रिकॉर्ड पर नजर

    4 मई को कोरोना केस आने के बाद आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था. कुल 29 मुकाबले हुए थे. 31 मैच अभी और होने हैं. पिछले दिनों बीसीसीआई ने बैठक कर बताया था कि बचे मैच भारत की जगह यूएई में होंगे. यूएई में तीसरी बार लीग के मुकाबले होंगे. जानकारी के मुताबिक लीग की शुरुआत 19 सितंबर से होगी जबकि फाइनल 15 अक्टूबर को हाेगा. 2020 के पूरे 60 मुकाबले यूएई में हुए थे और मुंबई इंडियंस चैंपियन बनी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.