होम /न्यूज /खेल /भारत की मेजबानी करने पर ऑस्‍ट्रेलिया ने कहा-खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता नहीं, पहले पाकिस्तान दौरे को देखेंगे

भारत की मेजबानी करने पर ऑस्‍ट्रेलिया ने कहा-खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता नहीं, पहले पाकिस्तान दौरे को देखेंगे

 भारत को इस साल के आखिर में टेस्‍ट सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करना है (फाइल फोटो)

भारत को इस साल के आखिर में टेस्‍ट सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करना है (फाइल फोटो)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने टीम इंडिया (Team India) के इस साल के आखिर ...अधिक पढ़ें

    मेलबर्न. टीम इंडिया (Team India) के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरा इस साल का सबसे अहम और बड़ा दौरा है. पहले टी20 वर्ल्‍ड और फिर टीम इंडिया को साल के आखिर में चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है. हालांकि कोरोना वायरस के कारण भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर संकट मंडरा रहा है. मगर इस बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा है कि भारतीय टीम के इस साल के आखिर में चार टेस्ट की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने की 90 प्रतिशत संभावना है.

    क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) इस समय काफी आर्थिक दबाव में है और उसे हर हालत में इस सीरीज की जरूरत है. इसके जरिए उसे प्रसारण अधिकार के 30 करोड़ डॉलर मिलेंगे. कोरोना वायरस महामारी के कारण उसे अपने 80 प्रतिशत स्टाफ को जून तक 20 प्रतिशत वेतन पर रखना पड़ रहा है. रॉबर्ट्स ने न्यूज कोर से कहा कि आजकल कुछ भी निश्चित नहीं है. मैं यह नहीं कहूंगा कि दौरे की संभावना दस में से दस है, लेकिन दस में से नौ जरूर है.

    शुरुआत से ही स्‍टेडियम में दर्शक नहीं
    उन्होंने कहा कि अभी कुछ कह नहीं सकते कि दर्शक होंगे या नहीं. अगर भारत का दौरा नहीं होता है तो मुझे हैरानी होगी, लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगा कि दौरे की शुरुआत से ही स्टेडियम में दर्शक नहीं होंगे. उसके बाद देखते हैं कि क्या होता है. ऑस्ट्रेलियाई टीम को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाना है, लेकिन इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे का इंतजार करेगा.

    रॉबर्ट्स ने कहा कि हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करेंगे. हम देखते हैं कि वेस्टइंडीज (West Indies) और पाकिस्तान (Pakistan) का इंग्लैंड दौरा कैसा रहता है. उम्मीद है कि कोई परेशानी नहीं आएगी. ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप (T20 World Cup) होने की संभावना भी कम लग रही है जिसे 2021 में कराया जा सकता है जबकि 2022 टी20 विश्व कप भारत में होगा.

    इस दिग्गज ने इंजीनियर बनने के लिए 5 साल तक नहीं खेला क्रिकेट, फिर की वापसी और झटके 957 विकेट

    लॉकडाउन के बीच कोहली क आई विलियमसन की याद, तस्वीर शेयर करके लिखा प्यारा मैसेज

    Tags: Coronavirus, COVID 19, India vs Australia, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें