लाइव टीवी

4 दिवसीय टेस्ट मैच पर सौरव गांगुली लेने वाले हैं बड़ा फैसला, इस दिन ऑस्ट्रेलिया के साथ बैठक!

News18Hindi
Updated: January 10, 2020, 8:47 AM IST
4 दिवसीय टेस्ट मैच पर सौरव गांगुली लेने वाले हैं बड़ा फैसला, इस दिन ऑस्ट्रेलिया के साथ बैठक!
4 दिवसीय टेस्ट मैच पर सौरव गांगुली लेंगे बड़ा फैसला!

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एग्जीक्यूटिव केविन रॉबर्ट्स और बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीच अगले हफ्ते बैठक होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 8:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच अगले मंगलवार यानि 14 जनवरी से वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है लेकिन इससे पहले कंगारू क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से बड़ी बैठक करने वाला है. ये बैठक है टेस्ट मैच को 4 दिवसीय (4-Day Test Match) करने के मुद्दे पर जिसपर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सहमत है और अब वो चाहता है कि बीसीसीआई भी इसका समर्थन करे. खबरों के मुताबिक अगले हफ्ते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एग्जीक्यूटिव केविन रॉबर्ट्स वनडे सीरीज से पहले ही सौरव गांगुली से मिल सकते हैं. बता दें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड बोर्ड भी चार दिवसीय टेस्ट के लिये तैयार हैं अब क्रिकेट की महाशक्ति कही जाने वाली बीसीसीआई को मनाने की कोशिश शुरू हो चुकी है.

india australia series, india day night test, cricket australia, sourav ganguly, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया डे नाइट टेस्‍ट, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया
सौरव गांगुली की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बैठक अगले हफ्ते


गांगुली चार दिवसीय टेस्ट के लिए मानेंगे?
बता दें अनिल कुंबले की अगुआई वाली क्रिकेट समिति 27 से 31 मार्च तक दुबई में होने वाली आईसीसी बैठक के अगले दौर में चार दिवसीय टेस्ट प्रस्ताव पर चर्चा करेगी. हालांकि कई बड़े क्रिकेटर इसे टेस्ट मैच के लिए घातक बता चुके हैं. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी चार दिवसीय टेस्ट के विचार का विरोध किया था. भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी इसे बकवास आइडिया करार दिया है. पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के कई क्रिकेटर्स भी टेस्ट मैच को चार दिन का करने के खिलाफ हैं. वैसे गांगुली से भी इस मुद्दे पर सवाल पूछा गया था जिसपर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था. अब माना जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली बैठक में ही गांगुली (Sourav Ganguly) अपना पक्ष रखेंगे.



cricket news, india vs bangladesh, indian cricket team, bcci, team india, kolkata test, pink ball test, second test, day night test, virat kohli, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस बांग्लादेश, भारतीय क्रिकेट टीम, कोलकाता टेस्ट, पिंक बॉल टेस्ट, दूसरा टेस्ट, डे—नाइट टेस्ट, बीसीसीआई, टीम इंडिया,
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिंक गेंद से खेलेगी टीम इंडिया?


स्पोर्ट्स स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बैठक में चार दिवसीय टेस्ट के साथ-साथ भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर डे-नाइट टेस्ट के मुद्दे पर भी चर्चा होगी. इस साल के अंत में भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है जिसमें ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि टीम इंडिया वहां डे-नाइट टेस्ट भी खेले.

इंडिया की अंडर 19 टीम ने जीती 4 देशों की वनडे सीरीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 8:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर