Home /News /sports /

cricket australia contract list for 2022 23 season scott boland josh inglis included jhye richardson out

स्कॉट बोलैंड और जोश इंग्लिस को मिला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कॉन्ट्रैक्ट, झाय रिचर्ड्सन लिस्ट से बाहर

पेसर स्कॉट बोलैंड को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का नेशनल कॉन्ट्रैक्ट मिला है. (AFP)

पेसर स्कॉट बोलैंड को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का नेशनल कॉन्ट्रैक्ट मिला है. (AFP)

फरवरी-2022 में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस को पहली बार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का नेशनल कॉन्ट्रैक्ट मिला है. पेसर झाय रिचर्ड्सन इस लिस्ट से बाहर हो गए हैं जबकि स्कॉट बोलैंड को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया गया है. रिचर्ड्सन ने दिसंबर में इंग्लैंड पर टेस्ट जीत के दौरान दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए थे लेकिन तब से उन्होंने सिर्फ 2 ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं.

अधिक पढ़ें ...

मेलबर्न. विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस को पहली बार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का नेशनल कॉन्ट्रैक्ट मिला है. तेज गेंदबाज झाय रिचर्ड्सन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर हो गए हैं. अच्छे प्रदर्शन के बाद पेसर स्कॉट बोलैंड को इस लिस्ट में शामिल किया गया है. सीए ने गुरुवार को 2022-23 सत्र के लिए अनुबंधित जिन 20 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की, उनमें रिचर्ड्सन को जगह नहीं मिलना सबसे हैरानी भरा है.

जोश इंग्लिस ने इसी साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. उन्हें पहली बार सीए का नेशनल कॉन्ट्रैक्ट मिला है. वहीं, रिचर्ड्सन ने दिसंबर में एडिलेड में इंग्लैंड पर टेस्ट जीत के दौरान दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए थे लेकिन तब से वह ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ 2 ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल पाए हैं.

इसे भी देखें, भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट चाहते हैं PCB अध्यक्ष, बोले-राजनीति किनारे रखो… खेल प्रेमी क्यों भुगतें

इसके बाद अगले एशेज टेस्ट में मेलबर्न में बोलैंड ने 25 साल के रिचर्ड्सन की जगह ली थी और चार ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट लेने के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था. उन्होंने तीन टेस्ट में 9.55 के औसत से विकेट चटकाए हैं.

चयन समिति के अध्यक्ष जॉर्ज बैली ने कहा, ‘टी20 विश्व कप, एशेज और पाकिस्तान टेस्ट सीरीज की सफलता के साथ पिछले 12 महीने शानदार रहे. मिशेल मार्श, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, स्कॉट बोलैंड, मार्कस स्टॉयनिस और मिशेल स्वेप्सन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह सफलता हासिल करने में मदद की और हमें खुशी है कि वे अपने अनुबंध बरकरार रखने में सफल रहे.’

ऑस्ट्रेलिया के कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों की लिस्ट: एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, मिचेल स्वेप्सन, एडम जम्पा और मार्नस लाबुशेन.

Tags: Cricket australia, Cricket news, Jhye Richardson

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर