बॉल टेंपरिंग विवाद से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सदमे में, वॉर्नर और कमिंस विंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे: रिपोर्ट

पैट कमिंस सहित चार गेंदबाजों ने पिछले दिनों बैनक्रॉफ्ट के बयान का खंडन किया था. (Cricket Australia Twitter)

पैट कमिंस सहित चार गेंदबाजों ने पिछले दिनों बैनक्रॉफ्ट के बयान का खंडन किया था. (Cricket Australia Twitter)

ऑस्ट्रेलिया को विंडीज दौरे पर (West Indies vs Australia) टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है. 23 सदस्यीय संभावित टीम में डेविड वॉर्नर (David Warner) और पैट कमिंस (Pat Cummins) को जगह मिली है. लेकिन अब उन्हें आराम दिया जा सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेलने वाले डेविड वॉर्नर (David Warner) और पैट कमिंस (Pat Cummins) को वेस्टइंडीज दौरे से बाहर किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) वॉर्नर और पैट कमिंस को पारिवारिक कारणों और बॉल टेंपरिंग विवाद के फिर से सुर्खियों में आने के बाद से आराम देना चाहता है. डेविड वॉर्नर पहले ही कह चुके हैं कि बायाे बबल के कारण लगातार क्रिकेट खेलना मुश्किल है. वे इस बार आईपीएल में कोरोना के कारण परिवार को लेकर नहीं आए थे.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों खिलाड़ियों को इसलिए भी आराम दिया जा सकता है, क्योंकि बॉल टेंपरिंग का विवाद तीन साल बाद फिर सुर्खियाें में है. कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने पिछले दिनों कहा था कि इसके बारे में गेंदबाजों को भी जानकारी थी. उस मैच में पैट कमिंस भी खेल रहे थे. कमिंस और वाॅर्नर दोनों को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की 23 सदस्यीय प्रारंभिक टीम में शामिल किया गया है. हालांकि सीए इन दोनों को अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका देने के लिए कुछ समय की छुट्टी देने की बात कर रहा है.

यह भी पढ़ें: नीतीश राणा को पीठ पर उठाकर वर्कआउट करती दिखीं पत्नी साची, फैंस बोले- So Cute

बैनक्रॉफ्ट ने गेंदबाजों को जानकारी होने की बात कही थी
कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने एक इंटरव्यू में कहा था कि केपटाउन टेस्ट 2018 में शामिल सभी चार गेंदबाजों को गेंद से छेड़छाड़ की जानकारी थी. गेंद से छेड़छाड़ मामले में शामिल रहे कैमरन बैनक्रॉफ्ट का कहना है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के बाकी गेंदबाजों को भी न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान की गई इस गलती की जानकारी थी. इस घटना के बाद स्टीव स्मिथ की कप्तानी चली गई थी और एक साल का बैन भी लगा था. हालांकि सीए की कमेटी ने जब इस मामले में नई जानकारी को लेकर बैनक्रॉफ्ट से बात की तो उन्होंने इससे साफ इनकार कर दिया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज