ऑस्‍ट्रेलिया की इस टीम पर लगा बड़ा जुर्माना, प्‍लेइंग XI में गलत नाम शामिल करना पड़ा भारी

मेलबर्न के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में सिडनी से ये गलती हुई (फोटो क्रेडिट: @WBBL ट्विटर)
मेलबर्न के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबले में सिडनी से ये गलती हुई (फोटो क्रेडिट: @WBBL ट्विटर)

ऑस्‍ट्रेलिया की इस टीम ने हालांकि प्‍लेइंग इलेवन में हुई गलती की सूचना दे थी, लेकिन फिर भी उस पर कड़ा जुर्माना लगाया गया.

  • Share this:
सिडनी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने महिला बिग बैश लीग (WBBL) टीम सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers ) पर टूर्नामेंट के नियमों का उल्लघंन करने के लिए 25 हजार डॉलर यानी साढ़े 18 लाख रुपये का जुर्माना लगाया, जिसने टीम शीट में एक खिलाड़ी को शामिल कर दिया, जबकि वह उसकी अधिकारिक टीम का हिस्सा नहीं थी.

सिडनी सिक्सर्स ने शनिवार की रात मेलबर्न रेनगेडस के खिलाफ अपने मैच में तेज गेंदबाज हेले सिल्वर-होम्स को चुना. वह हाल में पैर की चोट से उबरकर लौटी हैं, लेकिन बिग बैश तकनीकी समिति ने उनकी वापसी को अभी तक मंजूरी नहीं दी थी. स्वीकृति के बिना सिल्वर-होम्स तकनीकी रूप से चयन के लिए अयोग्य थीं.

गलती की जानकारी देने के बावजूद लगा बड़ा जुर्माना



उन्होंने सिक्सर्स की पारी में बल्लेबाजी नहीं की, क्योंकि यह गलती दूसरी पारी में उनके मैदान पर उतरने से पहले ही पता कर ली गई. सिक्सर्स ने गलती की सूचना दी, लेकिन फिर भी उस पर कड़ा जुर्माना लगाया गया. रविवार को जारी एक बयान में सीए के इंटीग्रिटी और सुरक्षा प्रमुख सीन कैरल ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने सभी टूर्नामेंट में सत्यनिष्ठा की महत्ता पर काफी जोर देता है, जिसमें अपने खिलाड़ियों के अनुबंध के नियमों का अनुपालन करना भी शामिल है.
यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया में सूर्यकुमार को जगह न मिलने पर सचिन तेंदुलकर ने किया था मैसेज, जानें क्‍या हुई थी बात

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज का खुलासा, बताया- 'अनजान नंबर' से विराट कोहली ने भेजा था वाउचर
उन्होंने कहा कि सिडनी सिक्सर्स द्वारा किया गया उल्लघंन गंभीर प्रकृति का है और बीती रात के मैच के दौरान क्लब के इस काम से बुरा असर पड़ा. हम एलेन सुलिवान की निष्कर्षों का समर्थन करते हैं. महिला बिग बैश लीग में सिडनी सिक्‍सर्स के प्रदर्शन की बात करें तो टीम की शुरुआत काफी खराब रही थी, मगर आखिरी लीग मैच में उसने मेलबर्न पर 5 विकेट से जीत दर्ज की. हालांकि खराब रनरेट के कारण वह प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना पाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज