स्टीव स्मिथ को कप्तानी लौटाने को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया अपडेट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टिम पेन की कप्तानी पर 2021-22 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज के बाद निर्णय लेगा.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टिम पेन की कप्तानी पर 2021-22 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज के बाद निर्णय लेगा.

पिछले कुछ समय से इस बात पर बहस चल रही है कि क्या स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी फिर से संभाल लेनी चाहिए. डेविड वॉर्नर (David Warner) और स्टीव स्मिथ 2019 के विश्व कप में वापसी करते हुए टॉप पर पहुंचे. मार्च 2020 में उन्हें प्रतिबंध के दो साल पूरे हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 11:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले कुछ समय से इस बात पर बहस चल रही है कि क्या स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी फिर से संभाल लेनी चाहिए. डेविड वॉर्नर (David Warner) और स्टीव स्मिथ 2019 के विश्व कप में वापसी करते हुए टॉप पर पहुंचे. मार्च 2020 में उन्हें प्रतिबंध के दो साल पूरे हो चुके हैं. हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने स्मिथ को कप्तान बनाए जाने को लेकर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है. इस समय टिम पेन टेस्ट क्रिकेट में और आरोन फिंच सीमित ओवर क्रिकेट में टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

आरोन फिंच (Aaron Finch) 2018 से सफलतापूर्वक कप्तानी कर रहे हैं. 2018-19 में दोनों साल ऑस्ट्रेलिया विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा. दूसरी तरफ टिम पेन (Tim Paine) ने भी कप्तानी को जिम्मेदारी के साथ संभाला है. 2019 में उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने एशेज रिटेन की. उन्होंने श्रीलंका, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीती, लेकिन ऑस्ट्रेलिया पहली बार अपनी सरजमीं पर भारत से सीरीज हार का सामना करना पड़ा था.

किंग्स XI पंजाब के स्पिनर की शादी में अफगान क्रिकेटरों ने किया डांस- VIDEO



क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टिम पेन की कप्तानी पर 2021-22 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज के बाद निर्णय लेगा. इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के चयन समिति के चेयरमैन ट्रेवर होन्स ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में नेतृत्व के बारे में ताजा जानकारी दी. खास बात यह रही कि पहली बार उन्होंने टेस्ट कप्तानी की बात कही. ट्रेवर द्वारा दिए गए वक्तव्य के अनुसार, बोर्ड की अभी कप्तान बदलने में कोई रुचि नहीं है.
ऐसे में स्टीव स्मिथ के लिए कप्तानी पुनः हासिल करने की राह आसान नहीं है, क्योंकि पैट कमिंस को भारत के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए उप कप्तान बनाया गया है. इस सीरीज की शुरुआत एडिलेड ओवल में 17 दिसंबर से होगी. दोनों टीमें सबसे पहले डे-नाइट टेस्ट खेलेंगी.

धोनी को रिप्लेस कर सकता है यह क्रिकेटर? MSK प्रसाद ने बताया टी20 और ODI का मजबूत दावेदार

टिम पेन की अनुपस्थिति में पैट कमिंस के कप्तानी संभालने के अधिक संभावना है. ट्रेवर ने कहा, ''मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि इस पर अभी कोई बहस नहीं हो रही है. कब ऐसा होगा यह इस बात पर निर्भर है कि कैसी स्थितियां बनती हैं.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज