10 बल्‍लेबाज जीरो पर आउट, टीम 4 रन पर ढेर, ऐसा रहा स्‍कोरकार्ड

केरल में अंडर-19 टीम के मैच के दौरान ऐसा ही एक अजीबोगरीब वाकया हुआ. यहां सभी बल्‍लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए.

News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 10:11 PM IST
10 बल्‍लेबाज जीरो पर आउट, टीम 4 रन पर ढेर, ऐसा रहा स्‍कोरकार्ड
केरल में अंडर-19 टीम के मैच के दौरान ऐसा ही एक अजीबोगरीब वाकया हुआ. यहां सभी बल्‍लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए.
News18Hindi
Updated: May 16, 2019, 10:11 PM IST
क्रिकेट को उलटफेर और गजब की अनिश्चितताओं को खेल कहा जाता है. इसमें कभी कोई बल्‍लेबाज क्रीज पर टिक जाता है तो अकेले ही 1000 रन ठोक देता है. अगर गेंदबाज फॉर्म में आ जाए तो बल्‍लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं देता. केरल में अंडर-19 टीम के मैच के दौरान ऐसा ही एक अजीबोगरीब वाकया हुआ. यहां सभी बल्‍लेबाज बिना खाता खोले आउट हो गए.

केरल के मलाप्‍पुरम जिले के पेरिन्‍थलमन्‍ना स्‍टेडियम में वायानाड के खिलाफ कासरगोड गर्ल्‍स टीम की बल्‍लेबाज एक भी रन नहीं बना सकीं. सभी खिलाड़ी बिना खाता खोले आउट हुए और स्‍कोरकार्ड में बल्‍लेबाजों के नाम के आगे 0,0,0,0,0,0,0,0,0,0 लिखा था. यह मुकाबला बुधवार को खेला गया.

कासरगोड टीम ने हालांकि चार रन बनाए लेकिन ये रन अतिरिक्‍त के रूप में आए यानी वायानाड के गेंदबाजों की वाइड और नोबॉल के जरिए. कासरगोड टीम की कप्‍तान ए अक्षता ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन उनकी टीम ने ऐसा खेल दिखाया कि वह उसका नाम अनचाहे और शर्मनाक रिकॉर्ड की लिस्‍ट में जुड़ गया. उनकी टीम आयाराम-गयाराम के अंदाज में आउट हो गई. कासरगोड टीम की बल्‍लेबाज बोल्‍ड होकर पैवेलियन लौटी. दिलचस्‍प बात यह भी रही कि सभी बल्‍लेबाज एक ही अंदाज में आउट हुए. यह भी अपने आप में अजीबोगरीब रिकॉर्ड है.

यह तो भला हो वायानाड की गेंदबाजों का जिन्‍होंने एक्‍स्‍ट्रा के रूप में चार रन दे दिए और कासरगोड का खाता खुल गया. कासरगोड टीम की सलामी बल्‍लेबाज के विक्षिता और एस चित्रा ने पहले दो ओवर में टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया. दोनों ने कोई रन भी नहीं बनाया और विकेट भी नहीं गिरने दिया.



लेकिन तीसरा ओवर कासरगोड टीम के लिए खतरनाक साबित हुआ. वायानाड की कप्‍तान नित्‍या लूर्ध ने यह ओवर किया और 6 गेंदों में तीन विकेट झटक लिए. इसके बाद तो एक के बाद एक बाकी सभी बल्‍लेबाज आउट होते चले गए.

वायानाड की टीम ने पहले ही ओवर में 5 रन बनाकर मैच जीत लिया. सलामी बल्‍लेबाजों ने एक ओवर में ही जरूरी रन बनाकर कासरगोड को करारी शिकस्‍त दे दी और 10 विकेट से मुकाबला जीत लिया.
Loading...

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान ने किया बड़ा बदलाव, 2 खिलाड़ियों को टीम से निकाला

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

वोट करने के लिए संकल्प लें

बेहतर कल के लिए#AajSawaroApnaKal
  • मैं News18 से ई-मेल पाने के लिए सहमति देता हूं

  • मैं इस साल के चुनाव में मतदान करने का वचन देता हूं, चाहे जो भी हो

    Please check above checkbox.

  • SUBMIT

संकल्प लेने के लिए धन्यवाद

जिम्मेदारी दिखाएं क्योंकि
आपका एक वोट बदलाव ला सकता है

ज्यादा जानकारी के लिए अपना अपना ईमेल चेक करें

डिस्क्लेमरः

HDFC की ओर से जनहित में जारी HDFC लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पूर्व में HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड). CIN: L65110MH2000PLC128245, IRDAI R­­­­eg. No. 101. कंपनी के नाम/दस्तावेज/लोगो में 'HDFC' नाम हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HDFC Ltd) को दर्शाता है और HDFC लाइफ द्वारा HDFC लिमिटेड के साथ एक समझौते के तहत उपयोग किया जाता है.
ARN EU/04/19/13626

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार