ईद पर मैच खेलने से मना किया तो इस क्रिकेट टीम से छीन लिए 22 अंक

ग्लूसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट लीग (Gloucestershire County Cricket League) में ग्लूसेस्टर एआईडब्‍ल्यू क्रिकेट क्लब (Gloucester AIW CC) व रेडमैरी क्रिकेट क्लब (Redmarley CC) के बीच 10 अगस्त को मैच खेला जाना था. इसी दिन ईद थी.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 11:12 PM IST
ईद पर मैच खेलने से मना किया तो इस क्रिकेट टीम से छीन लिए 22 अंक
Gloucester AIW क्रिकेट क्लब का आरोप है कि उनकी टीम के साथ भेदभाव किया गया है. (PHOTO : Gloucester AIW)
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 11:12 PM IST
ग्लूसेस्टर (Gloucester) के क्रिकेट क्लब ग्लूसेस्टर एआईडब्‍ल्यू (Gloucester AIW CC) के साथ धार्मिक भेदभाव का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि मुस्लिम खिलाड़ियों के अपने सबसे बड़े त्योहार ईद पर मैच खेलने से मना करने पर टीम के 22 अंक काट लिए गए. इतना ही नहीं, जिस टीम से ग्लूसेस्टर एआईडब्‍ल्यू क्रिकेट क्लब का मैच होना था, उसे अतिरिक्त 20 अंक भी दे दिए गए.

ग्लूसेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट लीग (Gloucestershire County Cricket League) में ग्लूसेस्टर एआईडब्‍ल्यू क्रिकेट क्लब (Gloucester AIW CC) और रेडमैरी क्रिकेट क्लब (Redmarley CC) के बीच यह मुकाबला 12 अगस्त को खेला जाना था. इसी दिन ईद भी थी. अपने ट्विटर पेज पर जारी किए गए बयान में ग्लूसेस्टर एआईडब्‍ल्यू क्रिकेट क्लब ने दावा किया है कि उनके साथ भेदभाव किया गया. इस टीम में अधिकतर मुस्लिम खिलाड़ी हैं और उनके साथ जो कुछ हुआ वो किसी धार्मिक भेदभाव से कम नहीं है.

इसमें कहा गया है कि मैनेजमेंट कमेटी ने ग्लूसेस्टरशायर एआईडब्‍ल्यू को निर्देश दिए कि या तो ईद पर मैच खेलें या फिर विपक्षी टीम को जीता हुआ घोषित कर दिया जाएगा. क्रिकेट क्लब के सेक्रेटरी अहमद गोगा के अनुसार, हमने जनवरी में ही बता दिया था कि ईद पर मैच रखा जाना सही नहीं है, लेकिन हमारी बाद को नजरअंदाज कर दिया गया. लीग में इस तरह का धार्मिक भेदभाव देखना हैरान करता है.

Loading...



इंटरव्यू शुरू, आज शाम 7 बजे होगा टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान, जानिये किसे मिलेगी कमान

बल्लेबाज ने अंपायर के सिर पर मारा झन्नाटेदार शॉट, हो गई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...