ओलिंपिक में क्रिकेट को शामिल कराना चाहती है ICC, ये है पूरा प्लान

2028 में लॉस एंजेलिस में होने वाले ओलिंपिक में क्रिकेट को शामिल कराने की पूरी कोशिश की जा रही है

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:25 PM IST
ओलिंपिक में क्रिकेट को शामिल कराना चाहती है ICC, ये है पूरा प्लान
ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल कराना चाहती है ICC
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:25 PM IST
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) क्रिकेट को 2028 ओलिंपिक में शामिल कराने की कोशिश में लगी हुई है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और क्रिकेट के नियम बनाने वाली अंतरराष्ट्रीय कमिटी मेरीलबोर्न क्रिकेट क्लब (MCC) के चेयरमैन माइक गैटिंग (Mike Gatting) ने इस बात का खुलासा किया है. गैटिंग ने यह बात इसी हफ्ते लॉर्ड्स में आईसीसी के नए कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने की ओर कही गई बात के हवाले से कही है.

गैटिंग ने कहा, 'हम मनु स्वाहने से बात कर रहे थे और वह इस बात को लेकर बेहद उम्मीद में हैं कि क्रिकेट को 2028 ओलिंपिक  खेलों में जगह मिल सकती है. इसी पर वह मजबूती से काम कर रहे हैं. यह वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के लिए बड़ी बात होगी.'

माइक गैटिंग


गैटिंग ने कहा, 'यह सिर्फ दो सप्ताह की बात होगी न कि पूरे महीने की. इसलिए यह उन टूर्नामेंट्स में से होगा, जिसमें दो सप्ताह का कार्यक्रम बनाने में परेशानी नहीं आएगी.' हाल ही में घोषणा की गई थी कि महिला क्रिकेट को 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया जाएगा. गैटिंग ने कहा कि आने वाले सप्ताहों में इस बात की पुष्टि हो जाएगी.

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइक गैटिंग ने कहा, 'मुझे लगता है कि कल या एक-दो दिन में इस बारे में बयान आ जाएगा कि महिला क्रिकेटर एजबेस्टन में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में शिरकत करेंगी या नहीं. हमें उम्मीद है कि इस मामले में मंजूरी मिल जाएगी, जो शानदार होगा.'

आपको बता दें क्रिकेट एशियन गेम्स और 1998 में कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा भी रह चुका है. अब साल 2022 में बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में भी महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है. महिला क्रिकेट 2022 में होने वाले बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा होगा.

ये भी पढ़ें-
Loading...

INDvWI: विराट कोहली ने क्‍यों किए आक्रामक इशारे, कौन था उनका निशाना
विराट कोहली ने पाकिस्तानी बल्लेबाज से छीना ताज, बन गए नंबर 1
रोहित-विराट ने सहवाग और सचिन को छोड़ा पीछे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 4:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...