इंग्लैंड में पैसों की तंगी से जूझ रहे क्रिकेटर, नहीं सुधरे हालात तो टीमों पर लगेगा बैन

इंग्लैंड में पैसों की तंगी से जूझ रहे क्रिकेटर, नहीं सुधरे हालात तो टीमों पर लगेगा बैन
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने नए फैसले किए हैं

नए सीपीए (County Partnership Agreement) एग्रीमेंट के मुताबिक सभी काउंटी टीमों (County Teams) को हर साल कम से कम 1.5 मिलियन पाउंड खिलाड़ियों की सैलरी पर खर्च करने होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 3:23 PM IST
  • Share this:
इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड (English Cricket Board) ने काउंटी क्रिकेट में सुधार और खिलाड़ियों की सैलेरी को नए नियम लागू किए हैं. काउंटी (County) के अगले सीजन के लिए न्यू काउंटी पार्टनरशिप एग्रीमेंट (County Partnership Agreement) तय किया गया है जिसमें खिलाड़ियों के लिए न्यूनतम सैलेरी तय की गई है.

हर काउंटी टीम को खर्च करने होंगे 1.5 मिलियन पाउंड

स्पोर्ट्समेल की खबर के मुताबिक सभी काउंटी टीमों को हर साल कम से कम 1.5 मिलियन पाउंड खिलाड़ियो की सैलरी पर खर्च करने होगा. जो भी टीमें ऐसा करने में नाकाम होंगी उन्हें गंभीर सजा दी जाएगी. एग्रीमेंट के मुताबिक सजा के तौर पर टीम में विदेशी खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर रोक लगाई जाएगी, टीम के सेंट्रल फंड में कटौती होगी वहीं उनके अंको में भी कटौती की जाएगी. एस साल से चल रही बातचीत के बाद आखिरकार इस एग्रीमेंट को तैयार किया गया है. नए नियमों में किसी भी तरह की लापरवाही की शिकायत सीपीए को दी जाएगी जो सजा तया करेगी. यह एग्रीमेंट पिछले साल साइन किया जाना था लेकिन खिलाड़ियों और काउंटी के बीच कुछ मसलों पर बात नहीं बन पा रही थी. इसी वजह से एग्रीमेंट में देरी हुई.



काउंटी में खेल रहे हैं कई भारतीय



इस नई एग्रीमेंट का फायदा भारतीय खिलाड़ियों को भी मिलेगा जो इस साल काउंटी का हिस्सा हैं. रविचंद्रन अश्विन नॉटिंघमशायर (Nottinghamshire) की ओर से काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं. अश्विन के अलावा टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय (Murli Vijay) भी काउंटी क्रिकेट का हिस्सा हैं जहां वह समरसेट (Somerset) की ओर से खेल रहे हैं.  पिछले सीजन में भारत के टेस्ट के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे भी काउंटी में हैंपशायर की ओर से खेल चुके हैं. इनके अलावा टीम इंडिया के टेस्ट एक्सपर्ट पुजारा ने यॉर्कशायर काउंटी के साथ तीन साल का करार किया है.

देश की सबसे पावरफुल SUV चलाते हैं धोनी, जानें उनकी इस शानदार कार की कीमत और खासियत

ट्रक में खड़े होकर मैच खेलने जा रहे थे हार्दिक पंड्या, सोशल मीडिया पर हुआ खुलासा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading