खेल

LIVE NOW

IPL 2020 Live Updates: एक क्लिक पर जानें टूर्नामेंट की सारी लाइव अपडेट्स

Dream11 IPL (Indian Premier League) 2020: आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा

Hindi.news18.com | September 16, 2020, 10:39 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated September 16, 2020

हाइलाइट्स

8:40 pm (IST)

बीसीसीआई  19 सितंबर से 10 नवंबर तक चलने वाले आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी और अन्य भ्रष्ट गतिविधियों को रोकने के लिए ब्रिटेन स्थित कंपनी स्पोर्टरडार के साथ करार किया है जो अपनी धोखाधड़ी जांच प्रणाली (एफडीएस) के जरिये सेवाएं देगी. आईपीलए का 13वां सत्र खाली स्टेडियमों में खेला जाएगा और ऐसे में अजित सिंह की अगुआई वाली बीसीसीआई भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (एसीयू) के सामने एक अलग तरह की चुनौती होगी, क्योंकि कुछ राज्यस्तरीय लीग के दौरान सट्टेबाजी से जुड़ी धोखाधड़ी बढ़ी है और इस लुभावनी प्रतियोगिता के दौरान इसके बढ़ने की संभावना है 

7:07 pm (IST)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स मानते हैं कि आईपीएल में सुरेश रैना  की अनुपस्थिति तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बड़ी चिंता का विषय होगी, जो अपने अभियान की शुरुआत 19 सितंबर को गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी. रैना और सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह दोनों ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से हटने का फैसला किया.

5:52 pm (IST)

आईपीएल शुरू होने से पहले ही चेन्‍नई सुपर किंग्‍स  ने इस बार काफी सुर्खियों बटोर ली है. दल में 2 खिलाड़ियों सहित कुल 13 लोगों का कोरोना संक्रमित होना, सुरेश रैना  का अचानक भारत लौटना और फिर हरभजन सिंह के आईपीएल से हटने से टीम सुर्खियों में रही. रैना के अचानक भारत लौटने पर बहस छिड़ गई थी. हालांकि उनके लौटने के बाद ऋतुराज गायकवाड़  को उनके विकल्‍प के रूप में देखा जा रहा था, मगर क्रिकइंफो की खबर के अनुसार गायकवाड़ 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस  के खिलाफ ओपनिंग मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

4:47 pm (IST)

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को इस साल की आईपीएल को ‘ज्यादा विशेष’ होने की उम्मीद है और इसका मुख्य कारण महेंद्र सिंह धोनी का एक साल के लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा करने के बाद पिच पर लौटना है. 

3:45 pm (IST)

क्रिकेटर सुरेश रैना आज पंजाब के पठानकोट जिले के गांव थरियाल में पहुंचे हैं. वहां उनकी बुआ आशा का घर का है, जिनके पति अशोक कुमार और बेटे कौशल की कुछ दिन पहले हत्या कर दी गई थी. दोनों मृतक रैना के फूफा और फुफेरे भाई हैं, इसलिए वे दुख प्रकट करने बुआ के घर पहुंचे. रैना के साथ उनकी मां, भाई दिनेश रैना, सूरजपुर निवासी मामा-मामी और भाभी भी साथ थी

2:24 pm (IST)

चोट से उबरकर लंबे समय बाद वापसी कर रहे मुंबई इंडियंस के स्टार हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने कहा कि इससे उन्हें और मेहनत करने की प्रेरणा मिली और शारीरिक तथा मानसिक रूप से वह पूरी तरह से फिट हैं. मुंबई इंडियंस का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. ऐसे में पंड्या का र्म काफी महत्वपूर्ण साबित होगा.

1:18 pm (IST)

ऋषभ पंत का यह शानदार स्कूप शॉट देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे


12:30 pm (IST)

पाकिस्‍तान आईपीएल 2020 के खिलाफ है.  इसी कारण पाकिस्‍तान ने आईपीएल 2020 के लाइव टेलीकास्‍ट (IPL live telecast) पर बैन लगा दिया है. वहीं दूसरी ओर आईपीएल का सीधा प्रसारण भारत में तो दर्शक देख ही पाएंगे, साथ ही 120 देशों के दर्शक आईपीएल के मैचों का सीधा प्रसारण देखेंगे.

11:30 am (IST)

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा लगातार तीसरी बार कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में निगेटिव पाई गईं हैं. अभिनेत्री फिलहाल आईपीएल-2020 में शामिल होने के लिए दुबई गई हुई हैं. प्रीति ने बताया कि उनका दो बार और कोरोना टेस्ट होना बाकी है.

LOAD MORE
नई दिल्ली. आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत में कुछ ही समय बचा है. 19 सितंबर को इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच दुबई में खेला जाएगा. आईपीएल का आयोजन पहले 29 मार्च से भारत में ही होना था. इसके लिए शेड्यूल भी जारी किया जा चुका था लेकिन कोविड-19 के चलते आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था. आईसीसी ने जब इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किया तो बीसीसीआई ने इस विंडो में आईपीएल कराने का फैसला किया.

बीसीसीआई ने अभी केवल लीग राउंड के 56 मैचों का शेड्यूल जारी किया है. शेड्यूल के मुताबिक दुबई में सबसे ज्यादा 24 मैचों का आयोजन होना है, जबकि अबु धाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाने हैं. बीसीसीआई ने प्ले ऑफ और फाइनल मैच का शेड्यूल जारी नहीं किया है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज