लाइव टीवी

क्रिकेट के अजीब हादसे: किसी ने ब्रेड रोल काटते हुए काटी अंगुलियां तो कोई कुत्‍ते को घुमाते हुए हो गया चोटिल

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 6:12 PM IST
क्रिकेट के अजीब हादसे: किसी ने ब्रेड रोल काटते हुए काटी अंगुलियां तो कोई कुत्‍ते को घुमाते हुए हो गया चोटिल
इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स का लॉकर रूम.

पिछले एक सप्‍ताह में मिचेल मार्श (Mitchell Mark) और ऐडन मार्करम (Aiden Markram) दीवार या सख्‍त चीज पर गुस्‍सा उतारकर हाथ तुड़वा चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 6:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के क्रिकेटर ऐडन मार्करम (Aiden Markram) भारत दौरे (India Tour) से बाहर हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड (South Africa Board) की ओर से बताया गया है कि भारत के खिलाफ पुणे टेस्‍ट (Pune Test) की दोनों पारियों में बिना खाता खोले आउट होने के बाद गुस्‍से में मार्करम ने अपना हाथ किसी सख्‍त चीज पर दे मारा था. इसकी वजह से उनके हाथ को काफी नुकसान हुआ है और वह दक्षिण अफ्रीका लौट रहे हैं. बता दें कि पिछले एक सप्‍ताह में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब किसी क्रिकेटर ने मैदान पर नाकामी का गुस्‍सा ड्रेसिंग रूम में उतारना चाहा और इस चक्‍कर में खुद को चोटिल करा बैठा.

मार्करम से पहले ऑस्‍ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने शेफील्‍ड शील्‍ड (Sheffield Shield) टूर्नामेंट के दौरान आउट होने के बाद दीवार पर मुक्‍का मारा था. इससे उनका हाथ टूट गया था. बता दें कि क्रिकेट में मैदान में ऐसा पहले भी हो चुका है जब क्रिकेटर इस तरह की हरकतें कर खुद को चोटिल कर बैठे. इसी तरह से इंग्‍लैंड के स्‍टार बेन स्‍टोक्‍स 2014 में वेस्‍टइंडीज दौरे पर लॉकर पर मुक्‍का मारकर हाथ चोटिल करा बैठे थे. इससे वे 2014 के टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए थे. कुछ ऐसी घटनाएं भी हैं जिनमें क्रिकेटर चोटिल हो गए लेकिन वह वाकये सुनने में मजेदार हैं. आइए जानते हैं क्रिकेट की ऐसी घटनाओं के बारे में-

ashes, england vs australia, australia cricket team, england cricket news, sports news, cricket, cricket news, mitchell marsh, ashes series, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, इंग्लैंड वस ऑस्ट्रेलिया, एशेज, एशेज सीरीज, स्पोर्ट्स न्यूज,
ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श. (एपी)


जिम्‍मी एडम्‍स

वेस्‍टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज जिम्मी एडम्‍स (Jimmy Adams) 1998-99 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने के दौरान प्‍लेन में ब्रेड रोल को काटने के दौरान चाकू से अपने हाथ की अंगुलियों को काट बैठे. इसके चलते वे दौरे से बाहर हो गए और उन्‍हें घर जाना पड़ा. दिलचस्‍प बात है कि उस समय उनका कप्‍तान ब्रायन लारा से भी टकराव चल रहा था.

जेसन रॉय
इंग्‍लैंड के धाकड़ बल्‍लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) को 2018 में टी20 ब्‍लास्‍ट के दौरान चेहरे पर बल्‍ला लगने के चलते एक मैच से बाहर बैठना पड़ा था. सर्रे के लिए खेलते हुए उन्‍होंने हैंपशायर के खिलाफ आउट होने के बाद गुस्‍से में बल्‍ला जमीन पर फेंका लेकिन वह उछलकर उनके चेहरे पर जा लगा. इससे उनके चेहरे पर चोट आई और वे एक मैच से बाहर हो गए.
Loading...

jason roy, england cricket team, jason roy hit, concussion test, ashes test, england vs australia test, ashes series, जेसन रॉय, जेसन रॉय चोट, जेसन रॉय सिर में लगी गेंद, बाउंसर, एशेज सीरीज, इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया
इंग्‍लैंड के सलामी बल्‍लेबाज जेसन रॉय.


क्विंटन डी कॉक
2015-16 में जोहानिसबर्ग में इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच से पहले क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) अपने कुत्‍ते को घुमाने ले गए थे. लेकिन इस दौरान वे फिसल गए और उनका घुटना चोटिल हो गया. डी कॉक मैच से बाहर हो गए. उनकी जगह डेन विलास को टीम में शामिल किया गया लेकिन वे दूसरी जगह खेल रहे थे. वे मैच शुरू होने के करीब 1 घंटे बाद टीम से जुड़ पाए.

Kagiso Rabada, Quinton de Kock, David Miller, india vs south africa, cricket डेविड मिलर, भारत बनाम साउथ अफ्रीका
दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज क्विंटन डी कॉक.


टैरी एल्‍डरमैन
1982 में एशेज सीरीज के दौरान कई बार ऐसा हुआ जब दर्शक मैदान में घुस आए और पिच तक पहुंच गए थे. इसी तरह के एक वाकये में एक घुसपैठिए ने ऑस्‍ट्रेलिया के टैरी एल्‍डरमैन (Terry Alderman) के सिर के पिछले हिस्‍से पर दे मारी. इस पर ऑस्‍ट्रेलियन खिलाड़ी ने उसका पीछा किया और रग्‍बी स्‍टाइल में टैकल कर मैदान पर गिरा दिया. लेकिन इस दौरान वे भी बुरी तरह से जमीन पर गिरे और उनका दायां कंधा उतर गया. वे एक साल तक क्रिकेट से दूर रहे.

क्रिस लुईस
इंग्‍लैंड के क्रिकेटर क्रिस लुईस (Chris Lewis)ने वेस्‍टइंडीज दौरे पर अपने टीम साथी डेवन मैल्‍कम से बाल कटाए लेकिन इस दौरान उनके सिर के बाल पूरी तरह साफ हो गए. ऐसा होने पर लुईस ने कुछ नहीं किया लेकिन टीम की प्रैक्टिस में वे बिना टोपी पहने शामिल हुए. इसका खामियाजा उन्‍हें सन स्‍ट्रोक के रूप में भुगतना पड़ा और वे टीम के अगले मैच से बाहर हो गए.

रांची टेस्ट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, खुद तोड़ लिया अपना हाथ

सौरव गांगुली के पास नहीं था इस सवाल का जवाब, कहा- पीएम मोदी से पूछें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 5:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...