LIVE NOW

Highlights, India vs West Indies 3rd T20I: पंत ने दिलाई भारत को सात विकेट से जीत

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), India vs West Indies Live Match, 3rd T20 at Providence Stadium, Guyana: विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया

Hindi.news18.com | August 7, 2019, 12:32 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 7, 2019

India in West Indies, 3 T20I Series, 2019

3rd T20I | 06 August, 2019 | प्रोविडेंस स्टेडियम, गयाना

भारत ने वेस्ट इंडीज को 7 विकटों से हराया

Man of the Match: दीपक चहर

बल्लेबाज़RB4s6sSR
ऋषभ पंत654244154.76
मनीष पांडे250040
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
शेल्डन कॉटरेल40260006.5
ओशन थॉमस40292107.25

हाइलाइट्स

LIVE Cricket Score and Updates, India vs West Indies, 3rd T20: 20वें ओवर में ब्रेथवेट की पहली गेंद पर पंत ने छक्का लगाकर भारत को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में सात विकेट से जीत दिला दी. इसी के साथ ने सीरीज में क्लीन स्वीप भी कर लिया. ओशाने ‌थॉमस के 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर विराट कोहली के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा. थॉमस ने लुइस के हाथों भारतीय कप्तान को आउट करवाया. कोहली ने 59 रनों की शानदार पारी खेली. कोहली पॉइंट की ओर हिट करना चाहते थे, लेकिन चूक गए और लुइस को कैच थमा बैठे 6वें ओवर में नरेन की पहली गेंद पर कोहली ने स्‍क्वॉयर लेगी की ओर चौका लगाकर 21वां अर्धशतक जड़ा. इसके साथ ही उन्‍होंने टी20 में सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. दोनों बल्लेबाजों ने 21-21 बार टी20 में 50 से अधिक रन बनाए. 10 ओवर का खेल  हो चुका है और भारत  ने दो विकेट के नुकसान पर  62 रन बना लिए हैं. कप्तान कोहली 20 और पंत 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत को अब जीत के लिए 60 गेंदों में 85 रनों की जरूरत है. मुकाबला भारत के पक्ष में  आता दिख रहा है. पंत के पास आज एक अच्छी पारी खेलने  का मौका है.  पांच ओवर का खेल हो चुका है और भारत ने शिखर धवन और केएल राहुल के रूप में दाे बड़ा विकेट गंवाकर 27 रन बना लिए हैं.

क्रीज पर कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत मौजूद हैं. इस सीरीज में अपना पहला मुकाबला खेल रहे केएल राहुल के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका था. उन्होंने शुरुआत भी अच्छी की थी, लेकिन 20 रन बनाने के बाद वह अपनी लय गंवा बैठे और फैबियन एलेन की गेंद पर स्टंप हो गए. एलेन की गेंद पर केएल राहुल समझ नहीं पाए और गेंद पूरन के हाथों में. ओशाने थॉमस ने शिखर धवन को तीन पर आउट करके भारत को पहला झटका दे दिया.

नवदीप सैनी ने आखिरी ओवर में 16 रन लुटाए और पॉवेल के नाबाद 32 रनों के दम पर वेस्टइंडीज ने छह विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाकर भारत के सामने सम्मानजनक स्कोर रखा. राहुल चाहर ने 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट के रूप अपना टी20 विकेट लिया. 16वें ओवर की चौथी गेंद नवदीप सैनी ने पोलार्ड  को बोल्ड किया. क्रुणाल पांड्या के15वें ओवर की पहली गेंद पर पोलार्ड ने 87 मीटर लंबा छक्का लगाकर अर्धशतक जड़ दिया.

नवदीप सैनी ने 14 ओवर की पहली ही गेंद पर निकोल्स पूरन को ऋषभ पंत के हाथों कैच करवाकर भारत को चौथी सफलता दिलाई. दस ओवर के खेल तक वेस्टइंडीज ने तीन विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं. राहुल चाहर ने अपने दो ओवर में 19 रन लुटा दिए. दीपक चाहर ने भारत को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. उन्होंने अपने शुरुआती दो ओवर में तीन रन देकर तीन विकेट लिए. पहले सुनील नरेन और फिर एविन लुइस को पवेलियन भेजने के बाद शिमरॉन हेटमायर को एलबीडब्यू किया. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. जबकि राहुल चाहर इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रख रहे हैं. इनके अलावा केएल राहुल और दीपक चाहर को भी आज मौका दिया गया है.

गयाना में बारिश आंख मिचौली खेल रही है. हालांकि बारिश तो रुक गई है, लेकिन मैदान गीला होने के कारण टॉस में देरी हो रही है. अंपायर्स ने साढ़े आठ बजे मैदान का मुआयना किया, जिसमें बाद नौ बजकर 10 मिनट पर मैच शुरू करवाने का फैसला लिया गया.

विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है और अब उसकी नजरें सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर है.

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी

वेस्टइंडीज प्लेइंग इलेवन: सुनील नरेन, एविन लुइस, निकोल्स पूरन, काइरन पोलार्ड, शिमरोन हेटमायर, कार्लोस ब्रेथवेट, रॉवमैन पॉवेल, कीमो पॉल, शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस, फैबियन एलन

 
12:32 am (IST)
12:29 am (IST)
20वें ओवर में ब्रेथवेट की पहली गेंद पर पंत ने छक्का लगाकर भारत को तीसरे और आखिरी टी20 मैच में सात विकेट से जीत दिला दी. इसी के साथ ने सीरीज में क्लीन स्वीप भी कर लिया.

12:23 am (IST)

थॉमस के 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पंत ने बैकवर्ड स्‍क्वॉयर लेगी की ओर जोरदार छक्का लगाया. इसी के साथ भारत जीत से सिर्फ चंद कदम दूर है. पंत क्रीज में अंदर तक गए और लो फुल टॉस गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. कुछ ऐसा ही शॉट उन्होंने आईपीएल 2019 में जसप्रीत बुमराह के खिलाफ खेला था.

12:21 am (IST)
ओशाने ‌थॉमस के 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर विराट कोहली के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा. थॉमस ने लुइस के हाथों भारतीय कप्तान को आउट करवाया. कोहली ने 59 रनों की शानदार पारी खेली. कोहली पॉइंट की ओर हिट करना चाहते थे, लेकिन चूक गए और लुइस को कैच थमा बैठे

12:17 am (IST)
कॉटरेल के 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर पंत ने चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. दूसरे छोर से कप्तान ने उन्हें बधाई दी. इसी के सा‌थ कप्तान और उनके बीच 100 रन की पार्टनरशिप भी पूरी हो गई है. 

12:12 am (IST)
16वें ओवर में नरेन की पहली गेंद पर कोहली ने स्‍क्वॉयर लेगी की ओर चौका लगाकर 21वां अर्धशतक जड़ा. इसके साथ ही उन्‍होंने टी20 में सबसे ज्यादा बार 50 से अधिक रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. दोनों बल्लेबाजों ने 21-21 बार टी20 में 50 से अधिक रन बनाए.

12:09 am (IST)

कीमो पॉल के ओवर को पंत ने छक्का लगाकर समाप्त किया. पंत ने उनकी धीमी गति से आती गेंद को एक्‍स्ट्रा कवर से ऊपर से गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. पंत के बल्ले से सीधा हिट.

12:06 am (IST)
15वें ओवर में कीमो पॉल की चौथी गेंद पर कोहली क्रीज के अंदर गए और चौका जड़ा. इस बाउंड्री के साथ ही टीम इंडिया 100 रन के पार पहुंच गया है. बेहतरीन बल्लेबाजी कप्तान कोहली की ओर से

12:03 am (IST)

इसका जश्न उन्होंने अगली ही गेंद पर एक्‍स्ट्रा कवर के ऊपर चौका जड़कर मनाया. कोहली ऐसा शॉट लगाने की पिछले कुछ गेंदों से कोशिश कर रहे थे और अब जाकर उन्होंने सफलतापूर्वक लगा ही दिया. 

 

12:01 am (IST)
14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कोहली बच गए. उन्होंने ब्रेथवेट की गेंद को हवा में पहुंचाया और गेंद लॉन्ग ऑन पर कायरन पोलार्ड के सामने आकर गिरी. यहां वह कैच भी हो सकते थे. दरअसल पोलार्ड अपना संतुलन खो बैठे और वह इस मौके से पोलार्ड चूक गए. 

LOAD MORE
Loading...