Cricket Match today: भारत-न्यूजीलैंड के बीच WTC Final का चौथा दिन, टी20 में होंगे 7 मैच

जानें आज कौन सा मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा. (File Photo)

Cricket Matches today: देश और दुनिया में क्रिकेट जगत में क्या कुछ हो रहा है, यहां पढ़ें. जानें आज कौन सा मुकाबला कब और कहां खेला जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. 21 जून 2021 को क्रिकेट की दुनिया में नजरें भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच चल रहे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) 2021 फाइनल के चौथे दिन और साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच पर होंगी. इसके अलावा इंग्लैंड के घरेलू टी20 टूर्नामेंट T20 ब्लास्ट में 1 और ढाका प्रीमियर लीग में 4 और पाकिस्‍तान सुपर लीग में 2 मुकाबले खेले जाएंगे. मगर क्रिकेट जगत में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल सबसे बड़ा है. मैच का आज चौथा दिन है और कीवी टीम ने 2 विकेट पर 101 रन गंवा दिए हैं. इससे पहले भारत की पहली पारी में 217 रन पर ही सिमट गई.

    सेंट लूसिया टेस्ट का चौथा दिन
    इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरी टक्कर वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच होगी. सेंट लूसिया में दोनों के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. चौथे दिन का खेल भारतीय समय के मुताबिक शाम 7.30 बजे शुरू होगा. साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 298 रन बनाए और इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम को 149 रन पर ढेर कर दिया. दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की टीम भी 174 रन पर ही सिमट गई और अब वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए 324 रन का लक्ष्‍य मिला है. चौथे दिन की शुरुआत कैरेबियाई टीम 15 रन से आगे खेलते हुए करेगी. पॉवेल और क्रेग ब्रेथवेट क्रीज पर टिके हुए हैं. वेस्‍टइंडीज के हाथ में अभी 10 विकेट है.

    TOP 10 Sports News : WTC फाइनल का तीसरा दिन न्यूजीलैंड के नाम, यूरो-2020 के नॉकआउट राउंड में इटली और वेल्स

    टी20 लीग्स में होंगे 7 मुकाबले
    इंग्लैंड में खेली जा रही टी20 ब्लास्ट लीग में सोमवार को सरे और एसेक्‍स के बीच भारतीय समयानुसार रात 11 बजे मैच खेला जाएगा. ढाका प्रीमियर डिवीजन लीग में अबाहानी लिमिटेड और गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स, ओल्‍ड स्‍पोर्ट्स क्‍लब और पार्टेक्‍स स्‍पोर्टिंग क्‍लब, प्राइम बैंक और मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब, प्राइम डीएससी और शेख जमाल के बीच मुकाबला खेला जाएगा. पाकिस्‍तान सुपर लीग में इस्‍लामाबाद यूनाटेड और मुल्‍तान सुल्‍तान, पेशेवर जाल्‍मी और कराची किंग्‍स के बीच मैच खेला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.